Move to Jagran APP

तीन दिन के दौरे पर मंगलवार को उत्‍तराखंड आएंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, क्‍या अब खत्‍म होगा उनकी मां और बहन का इंतजार!

UP CM Yogi Adityanath Uttarakhand Visit योगी आदित्यनाथ तीन मई को तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं। वह अपने पैतृक गांव पंचूर भी जा सकते हैं। योगी आदित्यनाथ हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण करेंगे।

By Nirmala BohraEdited By: Published: Mon, 02 May 2022 08:46 AM (IST)Updated: Mon, 02 May 2022 08:46 AM (IST)
तीन दिन के दौरे पर मंगलवार को उत्‍तराखंड आएंगे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, क्‍या अब खत्‍म होगा उनकी मां और बहन का इंतजार!
बहन से किया था शपथ ग्रहण करने के बाद आने का वादा

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन मई को तीन दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं। खास बात यह है कि इस बीच वह अपने गृह ब्लाक यमकेश्वर का भी दौरा करेंगे। हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का लोकार्पण करेंगे। वह अपने पैतृक गांव पंचूर भी जा सकते हैं।

loksabha election banner

पैतृक घर जाकर अपनी मां व स्वजन से मुलाकात कर सकते हैं योगी

पांच मई को हरिद्वार में उत्तर प्रदेश के पर्यटक आवास गृह का उद्घाटन करेंगे। योगी पंचूर स्थित अपने पैतृक घर जाकर अपनी मां व स्वजन से मुलाकात कर सकते हैं।

योगी आदित्यनाथ के मूल गांव पंचुर में उनकी मां सावित्री देवी, बड़े भाई मानवेंद्र और छोटे भाई महेंद्र का परिवार रहता है। योगी आदित्यनाथ 11 फरवरी 2017 को आखिरी बार अपने घर आए थे। तब से उनकी मां और स्‍वजन उनसे मिलने का इंतजार कर रहे हैं। तब वह उत्तराखंड में कुछ प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार के सिलसिले में यहां आए थे।

पिता के निधन पर नहीं आए थे योगी

योगी अपने पिता आनंद सिंह बिष्ट के निधन पर भी घर नहीं आए थे। यह भी बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान परिसंपत्तियों के बंटवारे में हिस्से में आए अलकनंदा होटल को उत्तराखंड को समर्पित कर सकते हैं।

बहन से किया था शपथ ग्रहण करने के बाद आने का वादा

उनकी बहन शशि पयाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव जीतने के बाद उन्होंने अपने भाई से बात की थी। योगी ने उनसे वादा किया कि शपथ ग्रहण करने के बाद समय मिलते ही वह एक बार सबसे मिलने गांव आएंगे।

गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे

रविवार को स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने बताया कि उप्र के मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचेंगे। बुधवार चार मई को वह अपने गृह ब्लाक यमकेश्वर के बिथ्याणी स्थित गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.