Move to Jagran APP

UKSSSC ने जारी कर दी वाहन चालक के 34 पदों की Answer Sheet, सात जुलाई को हुई थी परीक्षा; 14 जुलाई तक ली जाएंगी आपत्तियां

UKSSSC आयोग की तरफ से विभिन्न विभागों में वाहन चालकों के 34 पदों पर भर्ती का विज्ञापन 14 मार्च को जारी कर दिया गया था। सहायक अध्यापक (एलटी) कुमाऊं मंडल में 758 और गढ़वाल मंडल में 758 पद मिलाकर कुल 1544 पदों पर भर्ती परीक्षा ली जाएगी। आवेदकों के लिए आयु सीमा 21 से 42 वर्ष तक रखी गई है।

By Ashok Kumar Edited By: Riya Pandey Wed, 10 Jul 2024 09:07 PM (IST)
वाहन चालक के 34 पदों की Answer Sheet जारी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) ने वाहन चालक के 34 पदों के लिए ली गई लिखित परीक्षा की उत्तर-कुंजी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। अगर उत्तर-कुंजी के सापेक्ष प्रश्नों-उत्तरों पर किसी अभ्यर्थी को आपत्ति है तो वह 14 जुलाई तक अपनी आपत्तियां निर्धारित प्रारूप में केवल ऑनलाइन माध्यम से भर सकता है। उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.com पर उपलब्ध है।

भर्ती के लिए 14 मार्च को जारी कर दिया गया था विज्ञापन

आयोग के सचिव एसएस रावत ने बताया कि आयोग की ओर से विभिन्न विभागों में वाहन चालकों के 34 पदों पर भर्ती का विज्ञापन 14 मार्च को जारी कर दिया गया था। भर्ती परीक्षा सात जुलाई को ली गई। आयोग ने लिखित परीक्षा की औपबंधिक उत्तर कुंजी जारी की है। सचिव ने बताया कि 14 जुलाई शाम पांच बजे बाद प्राप्त होने वाली आपत्तियां पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

18 अगस्त को होगी एलटी के 1544 पदों के लिए लिखित परीक्षा

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) एलटी के 1544 पदों के लिए 18 अगस्त को लिखित परीक्षा ली जाएगी। आयोग के मुताबिक, सहायक अध्यापक (एलटी) कुमाऊं मंडल में 758 और गढ़वाल मंडल में 758 पद मिलाकर कुल 1544 पदों पर भर्ती परीक्षा ली जाएगी। इसके लिए संबंधित विषय में 12वीं, ग्रेजुएशन के अलावा बीएड या एलटी डिप्लोमा होना जरूरी है।

आवेदकों के लिए आयु सीमा 21 से 42 वर्ष तक रखी गई है। इसके लिए 22 मार्च से 12 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे।

प्रदेशभर में बनाए जाएंगे परीक्षा केंद्र

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) के अध्यक्ष जीएस मर्ताेलिया ने कहा कि इस बड़ी परीक्षा का प्रदेशभर में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। परीक्षा केंद्र को अंतिम रूप से अगस्त प्रथम सप्ताह में दिया जाएगा।

आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि सहायक भंडारी पदों की भर्ती परीक्षा 14 जुलाई को, स्केलर पदों की भर्ती की परीक्षा चार अगस्त को और हवलदार प्रशिक्षक भर्ती परीक्षा 11 अगस्त को होगी।

यह भी पढ़ें- दून विश्वविद्यालय प्रबंधन ने जारी की पहली मेरिट लिस्ट, कल से शुरू होंगे एडमिशन; एक सीट पर दो से अधिक दावेदार