Move to Jagran APP

दो युवक बच्चों से पूछ रहे थे पता, ग्रामीणों ने बच्चा चोर गिरोह का समझ जमकर पीटा

बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़कर पिटाई कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह से युवकों को बचाया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 07:22 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 07:21 AM (IST)
दो युवक बच्चों से पूछ रहे थे पता, ग्रामीणों ने बच्चा चोर गिरोह का समझ जमकर पीटा
दो युवक बच्चों से पूछ रहे थे पता, ग्रामीणों ने बच्चा चोर गिरोह का समझ जमकर पीटा

भगवानपुर, जेएनएन। करौंदी गांव में बच्चा चोरी के शक में ग्रामीणों ने दो युवकों को पकड़कर पिटाई कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह से युवकों को बचाया। पुलिस ने जांच की तो मामला गलतफहमी का निकला। इस दौरान मौके पर अफरातफरी मची रही।

loksabha election banner

भगवानपुर थाना क्षेत्र के करौंदी गांव में शुक्रवार शाम दो बाइक सवार युवक आए। दोनों युवक एक घर में दाखिल हो गए। दोनों युवक एक बच्चे से बातचीत करने लगे। परिजनों को दोनों युवकों पर शक हुआ तो शोर मचा दिया। शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। दोनों युवकों को बच्चा चोर गिरोह से जुड़ा होने के शक में जमकर पीटा। जिससे मौके पर अफरातफरी मच गई। इसी बीच किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलने पर भगवानपुर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने किसी तरह से दोनों युवकों को भीड़ के चंगुल से छुड़ाया।

पुलिस दोनों युवकों को थाने लेकर पहुंची और पूछताछ की। पूछताछ में युवकों ने बताया कि वह भगवानपुर क्षेत्र के टकाभरी गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने ने बताया कि वह करौंदी में रहने वाले रिश्तेदार के यहां पर दवा देने के लिए आए थे। इसके बाद पुलिस ने इनके रिश्तेदारों को बुलाकर पूछताछ की। रिश्तेदारों ने बताया कि उनके यहां उन्हें दवा लेकर आना था। युवकों, ने बताया कि वह अपने रिश्तेदार के घर का पता पूछने के लिए बच्चे से जानकारी ले रहे थे। कार्यवाहक थाना प्रभारी प्रदीप रावत ने बताया कि मामला तस्दीक करने के बाद पता चला कि मामला गलतफहमी का है। दोनों युवकों को छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ें: चोरी के ट्रक समेत दो आरोपित चढ़े पुलिस के हत्थे, एक फरार होने में कामयाब

सुरक्षा को पुलिस करेगी बैठक

बच्चा चोर गिरोह की अफवाह को लेकर अब परिजन भी बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। ऐसे में अब पुलिस भी इसे लेकर सक्रिय हुई है। करीब दो सप्ताह से रुड़की क्षेत्र में बच्चा उठाकर भागने के तीन मामले हुए हैं। इसके अलावा कई अफवाह भी सामने आ चुकी हैं। ऐसे में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए एसएसपी ने पुलिस को निर्देश जारी किए हैं।

भगवानपुर क्षेत्र में दो सप्ताह के अंदर बच्चा चोरी कर ले जाने के तीन मामले हो चुके हैं। जिसमें दो मामलों में तो आरोपित पकड़े गए। जिनमें से एक आरोपित पर मुकदमा दर्ज हुआ था। जबकि पकड़ा गया एक युवक मानसिक रूप से दिव्यांग था।

यह भी पढ़ें:  पूर्व सैन्यकर्मी के घर चोरों ने बोला धावा, लाखों के सामान पर किया हाथ साफ

बुग्गावाला में 14 अगस्त को छह माह की दिव्या को उठाकर ले जा रहे एक आरोपित को परिजनों ने घेर लिया था। आरोपित बच्ची को परिजनों पर फेंक कर फरार हो गया था। वहीं इसके बाद बुग्गावाला के बुधवा शहीद गांव में 23 अगस्त की रात को घर से सियान (3) को एक आरोपित उठाकर ले जा रहा था। परिजनों ने आरोपित को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था, इस मामले में आरोपित पर मुकदमा भी दर्ज हुआ था। वहीं भगवानपुर के बिनारसी गांव में भी 23 अगस्त की शाम को एक युवक आठ साल के बच्चे को उठाकर ले जाने का प्रयास किया था।

पुलिस की पूछताछ में आरोपित मानसिक दिव्यांग निकला था। इसके बाद भी हर दिन अफवाह उड़ रही है। देहात क्षेत्र में इन अफवाहों से अब परिजन घर से स्कूल तक बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है। अब पुलिस भी इसे लेकर सक्रिय हुई है। एसएसपी डी सैङ्क्षथल अबुदई कृष्ण राज एस ने बताया कि सभी थाना प्रभारी अब स्कूल प्रबंधकों के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ ही स्कूल से छात्रों को आने जाने से लेकर स्कूल की छुट्टी के बाद सुरक्षा को लेकर निर्देश दिए जाएंगे। इसके अलावा स्कूल प्रबंधकों को निर्देश जारी किए जाएंगे कि स्कूल के आसपास संदिग्ध दिखाई देने वाले व्यक्ति की सूचना पुलिस को दे। 

यह भी पढ़ें: यहां बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की अफवाहें जोरों पर, लोग रातभर जागकर दे रहे पहरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.