ऋषिकेश, जेएनएन। कोतवाली पुलिस ने एक किलो 100 ग्राम चरस के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया। तस्करी में प्रयुक्त की जा रही नई बोलेरो कार को सीज किया। तस्कर बागेश्वर से सस्ते दाम पर चरस खरीदकर यहां महंगे दाम पर बेचते थे। 

त्योहारों को देखते हुए पुलिस इन दिनों में नशे के सौदागरों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाए हुए है। कोतवाली पुलिस मनसा देवी फाटक के पास वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने ऋषिकेश की ओर आ रही एक बिना नंबर की बोलेरो कार को चेकिंग के लिए रोका।  

पुलिस को देखकर वाहन में बैठे लोग सकपका गए। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो एक किलो 100 ग्राम चरस मिली। कार सवारों की पहचान नरेंद्र सिंह दानू पुत्र महेंद्र सिंह निवासी बोर बदला-बदियाकोट बागेश्वर उत्तराखंड व जसपाल सिंह पुत्र स्वर्गीय बलवंत सिंह दानू निवासी तोक भराकंडी ग्राम बदियाकोट बागेश्वर उत्तराखंड के रूप में हुई। 

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि आरोपितों के पास से पचास हजार रुपये की नकदी भी मिली है। जो उन्होंने चरस बेचकर कमाई थी। मद्यनिषेध क्षेत्र होने के कारण ऋषिकेश क्षेत्र में चरस की अच्छी कीमत मिल जाती है। इसलिए वह बागेश्वर से चरस खरीद कर यहां ग्राहकों को दोगुने या तीन गुने दाम पर बेच देते थे। 

यह भी पढ़ें: अलग-अलग जगह से देशी शराब और चरस के साथ चार लोग गिरफ्तार 

आरोपित नरेंद्र पूर्व में भी चरस तस्करी में जेल जा चुका है। आरोपितों के विषय मे अन्य जनपदों से भी जानकारी जुटाई जा रही है। दोनों के खिलाफ कोतवाली में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: चेकिंग के दौरान दस ग्राम स्मैक के साथ एक युवक गिरफ्तार Dehradun News

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप