देहरादून, जेएनएन। चारधाम यात्रा लगातार यात्रियों की सांसें अटका रही है। शुक्रवार शाम से शनिवार शाम तक केदारनाथ में राजस्थान, दिल्ली और मध्य प्रदेश के तीन यात्री आर्ट अटैक आने से दम तोड़ चुके थे। उधर, गंगोत्री में भी हार्ट अटैक आने से गुजरात के एक यात्री की मौत हो गई। इसके साथ ही अब तक चारों धाम में हार्ट अटैक से मरने वाले यात्रियों की संख्या 14 पहुंच गई है।

जानकारी के अनुसार केदारनाथ दर्शनों को आए भीलवाड़ा (राजस्थान) निवासी गोपाल सिंह (71) शुक्रवार को कंडी से वापस लौट रहे थे। इसी बीच वह रास्ते में ही बेहोश हो गए। गोपाल को तत्काल सोनप्रयाग स्थित स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार को ही सुभाष नगर, दिल्ली निवासी त्रिलोक सिंह कोहली (75) भी परिजनों के साथ दर्शन कर केदारनाथ से वापस लौट रहे थे कि फाटा के पास अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने तत्काल त्रिलोक को फाटा स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। 

उधर, शनिवार को केदारनाथ में मध्य प्रदेश निवासी प्रेमलता (65) पत्नी इंद्रमणि शुक्ला की भी अचानक तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने प्रेमलता को केदारनाथ स्थित स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। तीनों यात्रियों की मौत का कारण हार्ट अटैक आना बताया गया।

दूसरी ओर, शुक्रवार को गंगोत्री दर्शनों से लौटने के बाद बड़ोदरा (गुजरात) निवासी जयेश भाई सुखदेव पटेल (56) अपने दल के साथ नेताला कस्बे में ठहरे हुए थे। रात करीब 9.30 बजे वह खाना खाने के बाद पास ही एक दुकान में फोटो स्टेट कराने के लिए गए थे कि तभी अचानक बेहोश होकर गिर पड़े। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेंद्र मटूड़ा ने तत्काल 108 सेवा के जरिये जयेश को अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मटूड़ा ने बताया कि जयेश के साथ उनकी पत्नी सरोज बेन भी थीं। 

चारधाम में हार्ट अटैक से मरने वाले यात्री

यमुनोत्री, 03

गंगोत्री, 03

केदारनाथ, 08

बदरीनाथ, 01

यह भी पढ़ें: केदारनाथ में हार्ट अटैक आने से राजस्थान की दो महिला यात्रियों की हुई मौत

यह भी पढ़ें: यमुनोत्री आए अहमदाबाद के यात्री की हार्ट अटैक से मौत

यह भी पढ़ें: यमुनोत्री यात्रा को आए हैदराबाद के तीर्थयात्री की हृदय गति रुकने से मौत

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Bhanu

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप