देहरादून, जेएनएन। दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में बच्ची और युवक की मौत हो गई। थाना सहसपुर के देहरादून-पांवटा हाइवे पर जस्सोवाला चौक के पास लकड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकराकर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गई, वहीं, विकासनगर में डंपर ने बच्ची को कुचल दिया। 

थाना सहसपुर अंतर्गत जमनीपुर निवासी अर्जुन सिंह (27) पुत्र राधेश्याम और उसका दोस्त बॉबी (28) पुत्र दयाराम निवासी बेलावाला बादामावाला बाइक से सहसपुर से घर लौट रहे थे। जैसे ही वे देहरादून-पांवटा हाइवे पर जस्सोवाला चौक के पास पहुंचे, उनकी बाइक लकड़ी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली से टकरा गई। इससे अर्जुन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पीछे बॉबी घायल हो गया। 

घायल को अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद भी हालत में सुधार न होने पर बॉबी को हायर सेंटर रेफर कर दिया। परिजनों ने उसे देहरादून के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। थानाध्यक्ष सहसपुर पीडी भट्ट ने बताया कि हादसे के बाद फरार ट्रैक्टर ट्रॉली चालक की तलाश की जा रही है। वाहन को कब्जे में ले लिया है।

डंपर की चपेट में आकर बच्ची की मौत

विकासनगर कोतवाली के जकारिया मस्जिद जीवनगढ़ के पास घर के बाहर खेल रही बच्ची की डंपर की चपेट में आने से मौत हो गई। हादसे के बाद चालक मौके से फरार हो गया। डीएम से अनुमति मिलने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया।

दोपहर दो बजे के करीब जकारिया मस्जिद के पास खुशी (3) पुत्री गुलशेर मूल निवासी ग्राम धनोरा थाना बिलासपुर जिला यमुनानगर हरियाणा हाल निवासी जीवनगढ़ अपने घर के बाहर खेल रही थी। घर के बाहर सड़क होने की वजह से तेजी से आ रहे डंपर ने बच्ची को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वह गंभीर घायल हो गई। 

यह भी पढ़ें: देहरादून में 160 किमी की बेकाबू रफ्तार कार ने ली युवक की जान, कार का इंजन उखड़कर कुछ दूर गिरा

आनन-फानन परिजन उसे उपचार के लिए हरबर्टपुर ले गए। जहां चिकित्सकों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से मेमो प्राप्त होने पर हरबर्टपुर चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा भरा। परिजनों ने मृतका का पोस्टमार्टम न कराए जाने के आग्रह पर पुलिस ने डीएम से अनुमति लाने को कहा। एसएसआइ गिरीश नेगी ने बताया कि डीएम से अनुमति मिलने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में गंगनहर में समाई ट्रैक्टर ट्राली, युवक और उसके जीजा डूबे; लापता

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस