Move to Jagran APP

दो सड़क हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत Dehradun News

दो अलग-अलग सड़क हादसों में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। दोनों मामलों में बाइक पर टक्कर मारने वाले चालक फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई।

By BhanuEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 09:40 AM (IST)Updated: Sat, 05 Oct 2019 09:40 AM (IST)
दो सड़क हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत Dehradun News
दो सड़क हादसे में बाइक सवार दो युवकों की मौत Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दो अलग-अलग सड़क हादसों में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई। दोनों मामलों में बाइक पर टक्कर मारने वाले चालक फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई। 

loksabha election banner

दून के परवल मार्ग पर पीतांबरपुर के पास देर रात ट्रैक्टर से कुचल कर बाइक सवार की मौत हो गई। हादसे की सूचना पर पुलिस जब तक मौके पर पहुंचती चालक फरार हो चुका था। पुलिस ने ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि मृतक की पहचान मोहन चमोली (26) पुत्र देवेश्वर प्रसाद चमोली निवासी ग्राम उमेदपुर वसंत विहार के रूप में हुई है। मोहन एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। 

देर रात वह प्रेमनगर की ओर से वसंत विहार की ओर रहा था। पीतांबरपुर के पास टिलर मशीन लगा कर जा रहे ट्रैक्टर से आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में मोहन की बाइक टिलर में फंस गई। इससे वह पहिये के नीचे आ गया। 

गंभीर हालत में उसे प्रेमनगर संयुक्त चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मामले में ट्रैक्टर मालिक और चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। चालक की पहचान कर ली गई है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

डंपर की चपेट में आने  से युवक की मौत 

कालसी-चकराता मार्ग पर जामनसोत के पास बेकाबू डंपर की चपेट में आने से बाइक सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे राजकीय अस्पताल कालसी में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर देहरादून के लिए रेफर कर दिया। यहां उपचार के दौरान घायल युवक ने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। 

हादसा कालसी क्षेत्र का है। जानकारी के अनुसार कालसी-चकराता मार्ग पर जामनसोत के पास गेट बाजार की ओर जा रहा बाइक सवार युवक विपरीत दिशा से आ रहे बेकाबू डंपर ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। 

युवक को अस्पताल पहुंचाने के बजाय डंपर चालक मौके से फरार हो गया। बाद में जब स्थानीय लोग वहां पहुंचे तो उन्होंने घायल को नजदीकी अस्पताल कालसी पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने गंभीर घायल युवक को प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर देहरादून के लिए रेफर कर दिया। 

थानाध्यक्ष कालसी एमएस नेगी ने बताया युवक करण सिंह (18) पुत्र कामनाथ निवासी गैस कॉलोनी कालसी बाजार का रहने वाला था। मामले में पीड़ित पक्ष की तरफ से पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। 

हादसे में पिता-पुत्र घायल

हरिपुर-कोटी-मीनस मार्ग पर धमोग के पास बाइक और बुलेरो गाड़ी के बीच टक्कर हो गई। इसमें बाइक सवार पिता-पुत्र दोनों घायल हो गए। लोगों ने घायलों को उपचार के लिए विकासनगर अस्पताल पहुंचाया। 

यह भी पढ़ें: अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में इंजीनियर सहित दो की मौत Dehradun News

कालसी तहसील के सिमोग निवासी महावीर शर्मा और उसका छह साल का बेटा दक्ष दोनों लोग बाइक से जा रहे थे। इस दौरान विपरीत दिशा से आ रही बुलेरो गाड़ी व बाइक की आमने-सामने टक्कर हो गई। घायलों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। मामले में किसी पक्ष ने पुलिस में कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई।

यह भी पढ़ें: अज्ञात वाहन की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत, साथी घायल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.