Move to Jagran APP

ट्रेनें रहीं पैक, आने वाली बसों में नहीं मिली यात्रियों को जगह; फजीहत

पिछले तीन दिन से रोडवेज की बसों में उमड़ रही यात्रियों की भीड़ में शनिवार को हल्की राहत जरूर रही लेकिन केवल जाने वाली गाड़ियों में।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sun, 27 Oct 2019 02:36 PM (IST)Updated: Sun, 27 Oct 2019 02:53 PM (IST)
ट्रेनें रहीं पैक, आने वाली बसों में नहीं मिली यात्रियों को जगह; फजीहत
ट्रेनें रहीं पैक, आने वाली बसों में नहीं मिली यात्रियों को जगह; फजीहत

देहरादून, जेएनएन। दिवाली पर पिछले तीन दिन से रोडवेज की बसों में उमड़ रही यात्रियों की भीड़ में शनिवार को हल्की राहत जरूर रही, लेकिन केवल जाने वाली गाड़ियों में। दून आने वाली गाड़ियों में यात्रियों की मारामारी मची रही। खासकर दिल्ली रूट की बसों में पांव रखने की भी जगह नहीं मिली। वहीं, दून से जाने वाली ट्रेनें पूरी तरह पैक हालात में रवाना हुई। यह हालात रहे कि इलाबाहाद, गोरखपुर तक के यात्रियों ने खड़े होकर सफर किया। 

loksabha election banner

रोडवेज अधिकारियों को अनुमान था कि छोटी दीपावली पर काफी भीड़ उमड़ेगी पर ऐसा नहीं हुआ। ज्यादातर भीड़ शुक्रवार को ही यहां से रवाना हो गई। रोडवेज की ओर से शनिवार को भी बसों के अतिरिक्त प्रबंध किए गए थे, जिससे यात्रियों को कोई खास परेशानी नहीं हुई। महाप्रबंधक दीपक जैन ने बताया कि प्रदेश के सभी डिपो में डीलक्स बसों की ऑनलाइन बुकिंग थी। इसके साथ जरूरत के हिसाब से अतिरिक्त बसें लगाई गईं। उन्होंने बताया कि आने वाले यात्रियों की भीड़ ज्यादा रही। दिल्ली, और गुरुग्राम समेत फरीदाबाद, जयपुर, मेरठ आदि शहरों से आई बसें पैक रहीं। दिल्ली आइएसबीटी पर उत्तराखंड आने वाले यात्रियों में सीट के लिए मारामारी मची रही। 

 

राप्ति गंगा में मची मारामारी

दीपावली से एक दिन पहले बिहार के मुजफ्फरपुर और यूपी के गोखरपुर के लिए रवाना हुई राप्ति गंगा एक्सप्रेस में भीड़ के कारण पांव रखने की जगह नहीं बची। ट्रेन में हालात ऐसे खचाखच थे कि यात्री बोगी में लटककर रवाना हुए। दरअसल, ये ट्रेन हफ्ते में तीन दिन जाती है। ऐसे में शनिवार को बड़ी संख्या में निजी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारी इससे रवाना हुए। इस गाड़ी के साथ ही इलाहाबाद जाने वाली लिंक एक्सप्रेस और लखनऊ-बनारस जाने वाली जनता एक्सप्रेस भी पैक रहीं। यात्री बाथरूम तक में बैठकर रवाना हुए। 

यह भी पढ़ें: दीपावली पर बसें रहीं पूरी तरह फुल, ट्रेनों में पांव रखने तक की जगह नहीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.