Move to Jagran APP

आप करने वाले हैं ट्रेन का सफर तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी

अगर आप ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो इस खबर को जरूर पढ़िए, क्योंकि देहरादून में ट्रेनों की समय सारिणी में थोड़ा बदलाव किया गया है।

By raksha.panthariEdited By: Published: Wed, 01 Nov 2017 03:11 PM (IST)Updated: Wed, 01 Nov 2017 09:08 PM (IST)
आप करने वाले हैं ट्रेन का सफर तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी
आप करने वाले हैं ट्रेन का सफर तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी

देहरादून, [जेएनएन]: अगर आप ट्रेन का सफर कर रहे हैं तो बुधवार से नई समय-सारिणी की जानकारी जरूर ले लें। कहीं ऐसा न हो कि पांच मिनट की देरी आपकी ट्रेन मिस करा दे। उत्तर रेलवे की ओर से देहरादून आने और जाने वाली कुछ ट्रेनों के समय में आंशिक बदलाव किया दिया है। आज से यह बदलाव लागू माना जाएगा। 

loksabha election banner

दून से देर रात दिल्ली जाने वाली नंदा देवी एसी एक्सप्रेस अब साढ़े 11 बजे के बजाए 11:35 पर जाएगी। इसी तरह अगर आप रात को काठगोदाम एक्सप्रेस से जाना चाहते हैं तो पांच मिनट पहले पहुंच जाएं। पहले यह ट्रेन रात 11 बजे जाती थी, मगर नए शेड्यूल में इसका समय रात 10:55 बजे कर दिया गया है। मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलने वाली राप्ति गंगा/गोरखपुर एक्सप्रेस भी अब दोपहर दो बजे के बजाए पांच मिनट पहले 1:55 पर पहुंचेगी। 

वापसी में यह गाड़ी दोपहर साढ़े तीन बजे के बजाए पांच मिनट पहले यानी 3:25 पर रवाना हुआ करेगी। दिल्ली से आने वाली मसूरी एक्सप्रेस भी अब सुबह 8:10 बजे के बजाए 20 मिनट की देरी से 8:30 बजे पहुंचेगी। हालांकि, वापसी में यह ट्रेन अपने निर्धारित समय पर ही जाएगी। सप्ताह में एक दिन चलने वाली चेन्नई एक्सप्रेस अब सुबह पांच बजे के बजाए सुबह 4:45 पर दून पहुंचेगी। रेलवे स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि बाकी ट्रेनों के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

लिंक नौ घंटे लेट, काठगोदाम फंसी 

इलाहाबाद से आने वाली लिंक एक्सप्रेस नियमित तौर पर आठ से नौ घंटे की देरी से आ रही है। इसका असर रात को जाने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस पर पड़ रहा है। मंगलवार को भी लिंक एक्सप्रेस निर्धारित समय दोपहर 1:10 के बजाए नौ घंटे की देरी से यहां पहुंची। इसके चलते यहां से रात 11 बजे जाने वाली काठगोदाम एक्सप्रेस समय पर नहीं जा सकी। इस ट्रेन को रात दो बजे रवाना करने का समय तय किया गया। बता दें कि, लिंक एक्सप्रेस ही रात में काठगोदाम एक्सप्रेस बनकर जाती है। 

यह भी पढ़ें: बीएसएनएल लेकर आया अनलिमिटेड कॉलिंग व डाटा के दो नए आकर्षक प्लान

यह भी पढ़ें: बीएसएनएल ने दिया तोहफा, जारी किए कई किफायती प्लान

यह भी पढ़ें: बीएसएनएल ने जारी ऐसा प्लान, प्रतिदिन मिलेगा 2 जीबी डाटा और...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.