मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

देहरादून, जेएनएन। राजधानी के ट्रैफिक सुधार को लेकर यहां के नागरिक भी कम चिंतित नहीं हैं। एसएसपी अरुण मोहन जोशी की पहल पर दो दिन में 100 से ज्यादा लोगों ने अपने सुझाव दिए हैं। इसमें सड़क पर अतिक्रमण, चौराहों पर लगने वाले जाम और ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर 60 फीसद से ज्यादा लोगों ने सुझाव दिए हैं। एसएसपी ने कहा कि सुझावों के लिए रिसर्च टीम का गठन किया जा रहा है। इसके बाद सुझाव पर पुलिस की तरफ से सौ फीसद अमल किया जाएगा।

राजधानी की कमान संभालने के बाद एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने ट्रैफिक को अपनी प्राथमिकता में शामिल किया है। मौजूदा संसाधनों से बेहतर ट्रैफिक संचालन के लिए वह प्रयासरत हैं। मगर, इस बीच एसएसपी ने आम लोगों के लिए जाम लगने, उसके कारण की सूचना और सुझाव के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। रविवार को इसकी जानकारी आम लोगों को मिली तो सूचना के साथ सुझाव आने लगे। सोमवार तक लोगों ने 100 से ज्यादा ट्रैफिक सुधार के सुझाव दिए हैं। 

इसमें सबसे ज्यादा सड़कों पर अतिक्रमण करने, नो-पार्किंग जोन में वाहन खड़े करने और चौराहे और तिराहे पर ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। सिटी बस, विक्रम, ऑटो, ई-रिक्शा वालों की मनमानी और नियम तोड़ने पर सख्त कार्रवाई को लेकर भी लोगों ने सुझाव दिए हैं। एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि अभी सुझाव आ रहे हैं। इनको फाइल में अलग-अलग रखा जा रहा है। इसके लिए रिसर्च टीम बना कर सुझावों पर अमल किया जाएगा।

यहां ज्यादा ट्रैफिक समस्याएं 

पटेलनगर के लालपुल, सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक, गांधी रोड, दून चौक, बुद्धा चौक, दर्शनलाल चौक, घंटाघर, बिंदाल चौक, पलटन बाजार, सर्वे चौक, दिलाराम चौक, रिस्पना पुल, आराघर चौक, मोहकमपुर, बाईपास तिराहे पर ट्रैफिक को लेकर ज्यादा सुझाव और शिकायतें आई हैं। 

इसे लेकर आए ज्यादा सुझाव

-शहर की सड़कों, फुटपाथ पर अतिक्रमण। 

-चौक-चौराहों पर गलत तरीके से सवारी उतारने और बैठाने। 

-यू-टर्न और लेफ्ट टर्न को खाली रखने की मांग। 

-गलत दिशा से वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई। 

-रेड लाइट जंप और रैश ड्राइविंग पर कार्रवाई हो। 

इन नंबर पर दें सूचना 

व्हाट्सएप नंबर-09997233033 

कार्यालय-0135-2716203, 2716209

यह भी पढ़ें: दून ने 18 साल का लंबा सफर किया तय, फिर भी परिवहन व्यवस्था है बदहाल

यह भी पढ़ें: अब भला कौन छुड़ाएगा सड़क का 12 फीट हिस्सा, जानिए पूरा मामला Dehradun News

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप