Move to Jagran APP

चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए Mussoorie पहुंचने वाली है भारी भीड़, 15 दिन तक शहर के पूरी तरह पैक होने के आसार...आप भी कर रहे हैं आने का प्‍लान तो पहले देख लें डेट

Tourists Rush in Mussoorie मैदानी क्षेत्रों में पड़ रही गर्मी और उमस से निजात पाने के लिए पर्यटक मसूरी और उसके आसपास के पर्यटक स्थलों का रुख कर रहे हैं। शुक्रवार सुबह से ही मसूरी में पर्यटकों का आने का सिलसिला शुरू हो गया था। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी के अनुसार आठ से 22 जून तक मसूरी के पूरी तरह से पैक होने के आसार हैं।

By Surat singh rawat Edited By: Nirmala Bohra Sat, 08 Jun 2024 09:04 AM (IST)
Tourists Rush in Mussoorie: शुक्रवार शाम तक 80 से 90 प्रतिशत तक होटल व गेस्ट हाउस बुक

संवाद सहयोगी, जागरण, मसूरी : Tourists Rush in Mussoorie: मैदानी क्षेत्रों में पड़ रही गर्मी और उमस से निजात पाने के लिए पर्यटक मसूरी और उसके आसपास के पर्यटक स्थलों का रुख कर रहे हैं। खासकर सप्ताहांत पर मसूरी की तरफ जाना किसी चुनौती से कम नहीं है।

यहां देहरादून-मसूरी हाईवे के अलावा मसूरी शहर में यातायात जाम हो रहा है, जिससे स्थानीय लोगों के साथ पर्यटकों को भी मुश्किल झेलनी पड़ रही है। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी के अनुसार, आठ से 22 जून तक मसूरी के पूरी तरह से पैक होने के आसार हैं।

मसूरी में पर्यटकों का आने का सिलसिला शुरू

शुक्रवार सुबह से ही मसूरी में पर्यटकों का आने का सिलसिला शुरू हो गया था। इस कारण सुबह नौ बजे से ही किंक्रेग से लाइब्रेरी चौक होते हुए जीरो प्वाइंट कैंपटी रोड पर वाहन रेंगते हुए चले। सुबह लगभग दस बजे से 12 बजे तक किंक्रेग से नीचे जेपी बैंड से लेकर लाइब्रेरी चौक होते हुए इंद्र भवन तक लगभग तीन किलोमीटर जाम लग गया। हालांकि, दोपहर 12 बजे के बाद से दोपहर बाद लगभग तीन बजे तक कुछ राहत मिली।

पूरे दिन भट्ठा फाल, कैंपटी फाल, यमुना ब्रिज, कंपनी गार्डन, जार्ज एवरेस्ट, गनहिल, लाल टिब्बा, चार दुकान, समीपवर्ती बुरांशखंडा, धनोल्टी पर्यटकों से गुलजार रहे। दिन ढलने के बाद लाइब्रेरी बाजार, कुलड़ी बाजार और मालरोड पर चहल-पहल बढ़नी शुरू हुई, जो देर रात तक बनी रही। शुक्रवार शाम तक होटल व गेस्ट हाउस में 80 से 90 प्रतिशत तक पर्यटकों की बुकिंग हो चुकी थी।

मसूरी होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि रात तक मसूरी के पूरी तरह से पर्यटकों से पैक होने की उम्मीद है। उत्तराखंड होटल एसोसिएशन अध्यक्ष संदीप साहनी ने बताया कि मसूरी का पर्यटन सीजन अपने पीक की ओर है और आठ जून से लेकर 22 जून तक मसूरी के पूरी तरह से पैक होने के आसार हैं।