Move to Jagran APP

पांच किलोमीटर तक कुछ इस तरह रेंगते रहे वाहन, जानिए वजह

मसूरी में पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोगों की भी खूब फजीहत हुर्इ। चूनाखाल से लेकर कोल्हूखेत तक लगे पांच किलोमीटर लंबे जाम में सैकड़ों पर्यटक घंटों फंसे रहे।

By Edited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 05:14 PM (IST)
पांच किलोमीटर तक कुछ इस तरह रेंगते रहे वाहन, जानिए वजह
पांच किलोमीटर तक कुछ इस तरह रेंगते रहे वाहन, जानिए वजह

मसूरी, [जेएनएन]: गर्मी की छुट्टियों में पहाड़ों की रानी की सैर करने पहुंचे पर्यटकों की जाम ने खूब फजीहत कराई। चूनाखाल से लेकर कोल्हूखेत तक लगे पांच किलोमीटर लंबे जाम में सैकड़ों पर्यटक घंटों फंसे रहे। खासकर उन पर्यटकों के मसूरी घूमने का मजा किरकिरा हो गया, जो एक दिन की छुट्टी की प्लानिंग कर मसूरी पहुंचे थे, उन्हें बिना सैरसपाटे के मायूस होकर वापस लौटना पड़ा। 

loksabha election banner

पहाड़ों की रानी मसूरी जाम से जूझती रही। मसूरी-देहरादून हाईवे पर चूनाखाल से कोल्हूखेत तक पांच किमी का जाम लग गया। यहां वाहन रेंग कर चलते नजर आए। वहीं, किंक्रेग से गाधी चौक और गाधी चौक से जीरो प्वाइंट से आगे देर शाम तक जाम की स्थिति रही। शहर में माल रोड पर भी जाम की स्थिति रही, जिसके चलते पर्यटकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

लाइब्रेरी चौक और कुलड़ी बाजार में शाम के समय भीड़ बढ़ जाने से देर रात तक जाम की स्थिति बनी रही। इससे पैदल चलने वालों को भी परेशानी उठानी पड़ी। कमोबेश मसूरी में पूरे दिन जाम की स्थिति रही और जगह-जगह सैकड़ों वाहन फंसे रहे। गाधी चौक पर पुलिस को यातायात सामान्य बनाए रखने के लिए घंटों पसीना बहाना पड़ा। जाम में फंसे पर्यटक भूख-प्यास से बेहाल नजर आए। मसूरी इंस्पेक्टर भावना कैंथोला ने बताया कि पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए वाहनों को मसूरी से बाहर रोकने की प्लानिंग की जा रही है, ताकि शहर में लोगों को पैदल घूमने में दिक्कत न हो। 

होटलों में लटके नो-रूम के बोर्ड मसूरी के अधिकांश होटल और लॉज शुक्रवार को फुल हो गए। जाम में फंसने के चलते पर्यटकों ने यहां ठहर कर अगले दिन घूमने-फिरने की सोची, मगर कमरे न मिलने की वजह से वह निराश हुए और वापस लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में मौसम ने बदली करवट, पर्वतीय जिलों में रात भर हुई बारिश

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के चमोली में फटा बादल, आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के चार जिलों में फटा बादल, घरों में घुसा मलबा; अगले 24 घंटे पड़ सकते हैं भारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.