Move to Jagran APP

Top Dehradun News of the day, 1st October 2019: भारी बारिश की चेतावनी, सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही भाजपा, कम खर्चे पर मसूरी का दीदार

दून में तीन खबरें चर्चा में रहीं। भारी बारिश की चेतावनी सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही भाजपा और कम खर्चे पर मसूरी का दीदार।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 07:54 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 07:54 PM (IST)
Top Dehradun News of the day, 1st October 2019: भारी बारिश की चेतावनी, सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही भाजपा, कम खर्चे पर मसूरी का दीदार

देहरादून, जेएनएन। देहरादून में मंगलवार को तीन खबरें चर्चा में रहीं। उत्तराखंड में मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं। उच्च हिमालय में चोटियों पर बर्फबारी का क्रम बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी मौसम के मिजाज में बदलाव नहीं आने वाला। विशेषकर रुद्रप्रयाग, चमोली और देहरादून के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका है। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर सीबीआइ का शिकंजा कसने के अंदेशे को लेकर पार्टी ने हमला बोला है। इधर, कम समय और कम खर्चे पर प्रकृति का दीदार करने की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। गढ़वाल मंडल विकास निगम ने दून से मसूरी और इसके नजदीकी पर्यटक स्थलों के दीदार के लिए ट्रेल्स एंड वॉकिंग टूर्स का पैकेज तैयार किया है। 

loksabha election banner

भारी बारिश की चेतावनी 

उत्तराखंड में मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं। उच्च हिमालय में चोटियों पर बर्फबारी का क्रम बना हुआ है। बदरीनाथ हाईवे लगातार तीसरे दिन फिर बाधित हो गया। यहां एसडीआरएफ और पुलिस के जवानों की निगरानी में यात्रा संचालित की जा रही है। मंगलवार को पांच घंटे सड़क खुली रही। शाम को चार बजे मलबा आने से मार्ग फिर बंद हो गया। दूसरी ओर मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को भी मौसम के मिजाज में बदलाव नहीं आने वाला। विशेषकर रुद्रप्रयाग, चमोली और देहरादून के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका है।

सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही भाजपा 

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर सीबीआइ का शिकंजा कसने के अंदेशे को लेकर पार्टी ने हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही है। कुचक्र रचकर हरीश रावत को घेरने की कोशिश की जा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी को हाईकोर्ट पर पूरा भरोसा है। विधायकों की खरीद-फरोख्त के स्टिंग प्रकरण की सीबीआइ जांच और इस जांच के आधार पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर कार्रवाई के अंदेशे पर प्रीतम सिंह ने रोष व्यक्त किया। 

कम खर्चे पर मसूरी का दीदार 

कम समय और कम खर्चे पर प्रकृति का दीदार करने की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है। गढ़वाल मंडल विकास निगम ने दून से मसूरी और इसके नजदीकी पर्यटक स्थलों के दीदार के लिए ट्रेल्स एंड वॉकिंग टूर्स का पैकेज तैयार किया है। दिसंबर से पर्यटक ऑन लाइन बुकिंग के जरिए इसका लुत्फ उठा सकेंगे। इसके लिए मसूरी से लगे 25 पर्यटक स्थलों की सूची वेबसाइट पर अपलोड की गई है। इस योजना में निगम होटल से लेकर वाहनों की सुविधा भी पर्यटकों को उपलब्ध कराएगा। 

यह भी पढ़ें: Top Dehradun News of the day, 29th September 2019: मानसून के तेवर तल्ख, मरीजों को राहत, मन की बात का पड़ता है प्रभाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.