Move to Jagran APP

दुबई में नौकरी लगाने के नाम पर हजारों की ठगी Dehradun News

दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने युवक से हजारों की ठगी कर ली। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 09:27 AM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 09:27 AM (IST)
दुबई में नौकरी लगाने के नाम पर हजारों की ठगी Dehradun News
दुबई में नौकरी लगाने के नाम पर हजारों की ठगी Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। दुबई में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति ने युवक से हजारों की ठगी कर ली। पीड़ि‍त युवक के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

अफजाल अहमद निवासी सत्तोवाली घाटी ने आइजी संजय गुंज्याल को तहरीर सौंप कर बताया कि उनके एक परिचित मुजफ्फरनगर, बागोवाली निवासी सद्दाम ने उनके बेटे की दुबई में नौकरी लगाने की बात कही। दुबई में नौकरी लगाने के नाम पर 65 हजार रुपये मांगे। इस पर अफजाल ने 22 नवंबर 2018 को 25 हजार खाते में जमा कराए बाकी की 40 हजार की रकम स्वजनों के जेवरात बेच कर सद्दाम को दे दी। रुपये देने के कई हफ्तों बाद तक जब उसके बेटे की नौकरी नहीं लगी तो सद्दाम से रुपये वापस मांगे।

इस पर सद्दाम ने उसको दुबई का एक टिकट दिया और दुबई में शरीफ नामक व्यक्ति से मिलने के लिए कहा। 15 दिसंबर 2018 को बेटा दुबई चला गया। अफजाल ने बताया कि जब उसका बेटा दुबई पहुंचा तो वहां शरीफ नाम का कोई व्यक्ति नहीं मिला और न ही उसकी बताई कोई कंपनी थी। कई दिनों तक भटकने के बाद उसका बेटा वापस भारत लौट आया। तब उन्हें ठगी का एहसास हुआ। इधर, तहरीर के आधार पर वसंत विहार थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

एसओ बसंत विहार करेंगे आरआइ के घर हुई लूट की जांच

परिवहन विभाग के आरआइ के घर हुई 20 लाख के जेवरात व पांच लाख की नगदी की लूट की जांच एसओ बसंत विहार नत्थी लाल उनियाल करेंगे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी के  आदेश पर परिवहन विभाग के आरआइ आलोक कुमार सिंघल निवासी विजय पार्क के घर हुई लूट का मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए थे। विदित हो कि जब पुलिस ने बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन के पिता व अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के मालिक आरपी ईश्वरन के घर में पड़ी डकैती का खुलासा किया था तब एक आरोपित ने 26 मई को विजय पार्क स्थित आरआई के घर से भी डकैती की बात कबूल की थी।

यह भी पढ़ें: छह महीने बाद पता चला खाते से उड़ गए 96 हजार Dehradun News

शुरुआत में आरआइ की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई थी। बाद में छह अक्टूबर को आरआइ की पत्नी रमा सिंघल ने एसएसपी को घर से पांच लाख नगद व 20 लाख जेवरात के लूट की तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर बसंत विहार थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। इधर कप्तान के आदेश पर दर्ज हुए मुकदमे की जांच स्वयं एसओ बसंत विहार नत्थी लाल उनियाल करेंगे। उन्होंने कहा कि मामले में पूछताछ के लिए शिकायत कर्ता रमा सिंघल को बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें: छात्रों को डिग्री का लालच देकर भी डकारी गई छात्रवृत्ति, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.