Move to Jagran APP

व्हाइट क्रिसमस सेलिब्रेशन को तैयार हैं ये चार खूबसूरत डेस्टिनेशन, देर मत करें और बनाएं यहां घूमने का प्लान

Christmas Celebration 2021 क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए पहाड़ों की रानी मसूरी समेत ये चार पर्यटक स्थल पूरी तरह से तैयार हैं। यहां आप व्हाइट क्रिसमस मना सकते हैं। यहां की खूबसूरती आपको अपना दीवाना बना देगी। तो देर मत कीजिए और चले आइए यहां...

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 22 Dec 2021 02:53 PM (IST)Updated: Wed, 22 Dec 2021 03:33 PM (IST)
व्हाइट क्रिसमस सेलिब्रेशन को तैयार हैं ये चार खूबसूरत डेस्टिनेशन, देर मत करें और बनाएं यहां घूमने का प्लान
व्हाइट क्रिसमस को तैयार हैं ये चार खूबसूरत डेस्टिनेशन।

आनलाइन डेस्क, देहरादूनChristmas Celebration 2021 क्रिसमस का है इंतजार और कर रहे हैं किसी खास जगह पर सेलिब्रेट करने की तैयारियां तो कुछ तो सोचा होगा न कि जाना है कहां...अब किसी ऐसी जगह इस सेलिब्रेशन को किया जाए, जहां बर्फ की सफेद चार हो और रुई की तरह आसमान से हल्की बर्फ जमीन से टकरा रही हो तो बात ही क्या...अब ज्यादा सोचिए मत हम ही आपको बता देते हैं कि आखिर आप इस क्रिसमस उत्तराखंड में कहां-कहां बर्फबारी के साथ सेलिब्रेशन को बना सकते हैं खास...तो चलिए अब देर नहीं करते और आपको लिए चलते हैं वहां....

loksabha election banner

पहाड़ों की रानी मसूरी (Mussoorie)

अब क्रिसमस का जश्न हो और हिल स्टेशन मसूरी (Hill Station Mussoorie) का नाम न आए। भला ऐसा कैसे हो सकता है। क्वींस आफ हिल के नाम से मशहूर मसूरी भी Christmas Celebration के लिए पूरी तरह से तैयार है। देहरादून जिले में बसा मसूरी भी आपके लिए एक बेहद ही खूबसूरत डेस्टिनेशन है। ये परफेक्ट प्लेस है क्रिसमस को खास बनाने के लिए क्योंकि इस दौरान यहां बर्फबारी के भी पूरे चांसेज बन रहे हैं। यहां आएं तो भट्टा फाल, गनहिल, कंपनी गार्डन, माल रोड, क्लाउड एंड, जार्ज एवरेस्ट, कैंपटी फाल जरूर घूमें और अपनी जर्नी को शानदार बनाएं।

औली (Tourist Place Auli)

क्रिसमस सेलिब्रेशन (Christmas 2022 Celebration) के लिए विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल औली (चमोली) को आपका इंतजार है। यहां की खूबसूरती न सिर्फ आपके क्रिसमस को खास बना देगी, बल्कि आप अपने साथ यहां के यादगार लम्हे लेकर जाएंगे, जो आपको हर क्रिसमस यहां आने के लिए मजबूर कर देंगे। चारों ओर बर्फ की चादर औली की खूबसूरती को और बढ़ा देती है। आप यहां अपनी फैमिली या दोस्तों के साथ क्रिसमस तो सेलिब्रेट कर ही सकते हैं। साथ ही एडवेंचर्स एक्टिविटी का भी आनंद ले सकते हैं।

मुनस्यारी (Hill Station Munsyari)

पिथौरागढ़ जिला एक बेहद ही खूबसूरत जगह है। अगर यहां नए साल का जश्न मनाने आएं तो मुनस्‍यारी आना न भूलें। यहां बर्फ से ढकी पहाड़िया आपके क्रिसमस को बेहद खास बना देगी। मुनस्यारी के खलियाटाप में अभी तक तीन बार हिमपात हो चुका है। इसके साथ ही बाद स्‍नो स्‍कीइंग भी शुरू हो गई है। आप अगर यहां आते हैं तो पंचाचूली की खूबसूरत चोटियों का करीब से दीदार कर सकेंगे। यहां के होटल, लाज, पर्यटक आवास गृह और होमस्टे में लगातार आनलाइन बुकिंग बढ़ने लगी है। इससे कोरोना काल में मायूस हो चुके होटल व्यवसायियों के चेहरे खिलने लगे हैं।

हर्षिल (Harisil)

उत्तरकाशी जिला मुख्यालय से 75 किलोमीटर दूर है पर्यटन स्थल हर्षिल। हर्षिल भी एक बेहतरीन स्पाट हो सकता है व्हाइट क्रिसमस सेलिब्रेशन (White Christmas Celebration) के लिए। यहां की वादियां जब बर्फ से ढक जाती हैं तो असीम खूबसूरत नजर आती हैं। तो देर मत कीजिए हर्षिल की हसीन वादियों को आपका इंतजार है।

कोरोना प्रोटकाल का करें पालन

पर्यटक स्थलों का रुख कर रहे हैं तो ध्यान दें। कोविड प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन करें। मास्क पहने के साथ ही भीड़भाड़ वाली जगहों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें। साथ ही हैंड सैनिटाइज करते रहें। इससे आपकी और आपके साथ आने वालों की सुरक्षा होगी।

यह भी पढ़ें- विश्व के सबसे लंबे रोपवे में शामिल होगा केदारनाथ रोपवे, सफर होगा आसान, जानिए कितनी होगी इसकी लंबाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.