Move to Jagran APP

दून में चोरों के हौसले बुलंद, विजिलेंस इंस्पेक्टर के घर में चोरी Dheradun News

रायपुर क्षेत्र में चोरों ने विजिलेंस के इंस्पेक्टर के घर का ताला तोड़ करीब पौने तीन लाख रुपये कैश और कीमती सामान चोरी कर लिया।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 12:58 PM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 12:58 PM (IST)
दून में चोरों के हौसले बुलंद, विजिलेंस इंस्पेक्टर के घर में चोरी Dheradun News
दून में चोरों के हौसले बुलंद, विजिलेंस इंस्पेक्टर के घर में चोरी Dheradun News

देहरादून, जेएनएन। दून में चोरों के हौसले बुलंद हैं। रायपुर क्षेत्र में चोरों ने विजिलेंस के इंस्पेक्टर के घर का ताला तोड़ करीब पौने तीन लाख रुपये कैश और कीमती सामान चोरी कर लिया। पुलिस ने इंस्पेक्टर की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। दिन-दहाड़े हुई इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। ऊर्जा निगम में विजिलेंस इंस्पेक्टर के पद पर तैनात अनिल कुमार शर्मा ओली रायपुर के पास घर बना रहे हैं। वह पड़ोस में ही किराये में रहते हैं। वह दफ्तर गए थे। वापस लौटे तो घर के दरवाजे का लॉक टूटा मिला। 

loksabha election banner

घर के अंदर गए तो कपड़े और जरूरी सामान बिखरा मिला। इंस्पेक्टर ने घर के निर्माण के लिए कुछ दिन पहले ही बैंक से पौने तीन लाख रुपये की रकम निकाली थी। इसमें से दो लाख 70 हजार रुपये की रकम आलमारी में रखी थी। चोरों ने इस रकम पर हाथ साफ कर दिया। 

इसके अलावा कीमती कैमरा और अन्य सामान भी उड़ा लिया। इंस्पेक्टर ने इस संबंध में रायपुर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। रायपुर इंस्पेक्टर चंद्रभान सिंह अधिकारी ने बताया कि तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। सर्विलांस की मदद से भी जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

सीपीयू के सिपाही के घर चोरी में एक गिरफ्तार

सिटी पेट्रोल यूनिट के सिपाही के घर डेढ़ माह पहले हुई चोरी के आरोप में प्रेमनगर पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि आरोपित से चोरी के आभूषण बरामद हुए हैं।

थाना प्रेमनगर पुलिस आडवाणी पुल झाझरा के पास चेकिंग अभियान चला रही थी। इसी दौरान सामने से आ रहे बाइक सवार युवक को संदिग्धता के आधार पर पूछताछ के लिए रोका गया। 

युवक की चेकिंग की तो उसके पास सोने के जेवरात मिले। थानाध्यक्ष नरेंद्र गहलावत ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने 10 जून को आदर्श विहार लेन नंबर तीन, श्यामपुर में हुई चोरी की घटना को स्वीकार किया। उन्होंने बताया कि यह चोरी सीपीयू में तैनात सिपाही अनिल राणा के घर हुई थी। 

आरोपित युवक ने अपनी पहचान अभिषेक उर्फ सोनू निवासी उमेदपुर, थाना वसंतविहार बताई। आरोपित के पास से सोने की चार अंगूठी, एक मंगलसूत्र, एक जोड़ी कान के झुमके, दो जोड़ी चांदी की पायल बरामद किए गए हैं। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह अपने दो और दोस्तों के साथ कुछ समय से चोरी की घटना में लिप्त था। दोनों दोस्त पटेलनगर थाने से जेल जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: ऑटो चालक ने कर्ज उतारने को चुराई सरकारी बोलेरो, पुलिस ने किया गिरफ्तार Dehradun News 

यह भी पढ़ें: कोटद्वार से स्कूटी और ऋषिकेश से मोबाइल चुराने वाला धरा Dehradun News

यह भी पढ़ें: पहले युवक को 50 हजार रुपये दिए उधार, फिर करा दी लूट ऐसे हुआ पर्दाफाश 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.