Move to Jagran APP

नहीं बनी सभी मांगों पर सहमति, किसान एकता मोर्चा जारी रखेगा धरना

किसान एकता मोर्चा और एसडीएम सौरभ असवाल के बीच बुधवार को वार्ता हुई। जिसमें दो मांगों पर सहमति बनी लेकिन अन्य पांच मागों पर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन न मिलने पर मोर्चा ने बेमियादी धरना जारी रखने का निर्णय लिया है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 04:24 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 04:24 PM (IST)
नहीं बनी सभी मांगों पर सहमति, किसान एकता मोर्चा जारी रखेगा धरना
किसान एकता मोर्चा और एसडीएम सौरभ असवाल के बीच बुधवार को वार्ता हुई। जिसमें दो मांगों पर सहमति बनी।

जागरण संवाददाता, विकासनगर: किसान एकता मोर्चा और एसडीएम सौरभ असवाल के बीच बुधवार को वार्ता हुई। जिसमें दो मांगों पर सहमति बनी, लेकिन अन्य पांच मागों पर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन न मिलने पर मोर्चा ने बेमियादी धरना जारी रखने का निर्णय लिया है। बुधवार को तहसील में धरना दे रहे ग्रामीणों के बीच वार्ता करने को एसडीएम सौरभ असवाल व चौकी प्रभारी डाकपत्थर कुंदनराम पहुंचे। इस पर उन्होंने धरना खत्म करने को कहा। किसानों ने हथियारी परियोजना क्षेत्र के निर्माण कार्यों को बंद कराने का नोटिस दिया था।

loksabha election banner

वार्ता के दौरान एसडीएम ने आश्वासन दिया कि वर्ष 2016 से हथियारी परियोजना के विस्थापितों की अनुग्रह राशि के बकाये पैसे का भुगतान की प्रक्रिया डीएम के आने के बाद  शुरू की जाएगी। धान किसानों को हरबर्टपुर सहकारी समिति ने पूरा भुगतान कर दिया है। किसानों ने मांग रखी कि ग्राम पंचायत मटोगी की चरागाह भूमि पर कब्जे को जल्द हटाया जाए। डाकपत्थर से लेकर कुल्हाल तक शक्ति नहर के दोनों तरफ रेङ्क्षलग लगाई जाए। हथियारी परियोजना क्षेत्र के अंतर्गत दुकानों व मकानों को खाली कराने के मामले में किसानों का शीघ्र विस्थापन किया जाए। हथियारी परियोजना बनने के दौरान ब्लास्टिंग से कई गांवों के मकानों को क्षति पहुंची है, जिसका मुआवजा भी शीघ्र दिया जाए।

यह भी पढ़ें- Kedarnath Dham: केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि तय, 17 मई को सुबह पांच बजे खोले जाएंगे कपाट

वार्ता के दौरान भारत संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के राष्ट्रीय संयोजक दौलत कुंवर, स्वराज चैहान, जगवीर शर्मा, लक्ष्मी देवी, विमला देवी, धनीराम, विकेश कुमार, खजान सिंह, रतन सिंह, बबलू, दिलकुमारी, यशपाल ङ्क्षसह, पंकज कुमार, गजेन्द्र सिंह, नरेश कुमार आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- Maha Shivaratri 2021: मध्यरात्रि से ही गूंजे बोल बम के जयकारे, शिवालयों में भक्‍तों का लगा तांता

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.