Move to Jagran APP

बारिश से उफनाई नदी, कई घरों में घुसा पानी

राजाजी राष्ट्रीय पार्क से सटे मारखम ग्रांट के बुल्लावाला गांव में बरसाती नदी-नालों के उफान से कई घरों में पानी घुस गया। जिससे ग्रामीणों के घरेलू सामान को नुकसान पहुंचा है। वहीं बरसाती पानी ने किसानों की फसल को भी क्षति पहुंची है। इतना ही नहीं दूधली नागल ज्वालापुर के कई क्षेत्रों में भूमि कटाव भी हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 03:00 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:13 AM (IST)
बारिश से उफनाई नदी, कई घरों में घुसा पानी
बारिश से उफनाई नदी, कई घरों में घुसा पानी

संवाद सूत्र, डोईवाला : राजाजी राष्ट्रीय पार्क से सटे मारखम ग्रांट के बुल्लावाला गांव में बरसाती नदी-नालों के उफान से कई घरों में पानी घुस गया। जिससे ग्रामीणों के घरेलू सामान को नुकसान पहुंचा है। वहीं बरसाती पानी ने किसानों की फसल को भी क्षति पहुंची है। इतना ही नहीं दूधली नागल ज्वालापुर के कई क्षेत्रों में भूमि कटाव भी हुआ है।

loksabha election banner

सोमवार सुबह करीब चार बजे शुरू हुई बारिश से बरसाती नदी-नालों में उफान आ गया। बुल्लावाला क्षेत्र में घुसे पानी ने राजू क्षेत्री की आटा चक्की में रखे आटे और अन्य राशन के सामान को खराब कर दिया। जीत बहादुर छेत्री, विमल शर्मा, सोनू, संजय शर्मा आदि ग्रामीणों के घर भी पानी घुस गया जिससे घर में रखी राशन खराब हो गई। इसके अलावा गढ़वाली बस्ती में भी कई घरों में पानी घुसा। बुल्लावाला में बरसाती पानी के उफान ने धान व गन्ने की फसल को भी नुकसान पहुंचाया है। ग्राम प्रधान अमरजीत कौर ने बताया कि नदी-नालों में आए उफान से गांव में काफी नुकसान हुआ है। बरसाती नाले को डाइवर्ट करने के लिए जेसीबी लगाई गई है। सिमलास ग्रांट के पूर्व प्रधान उमेद बोरा ने बताया कि नागल ज्वालापुर, दूधली क्षेत्र में पानी के उफान में कई मवेशी फंस गए। जब जलस्तर कम हुआ तब पशुपालक अपने मवेशियों को ला पाए। यहां पर फसलों को भी नुकसान पहुंचा है। दुधली चिस्सू पानी, कैमरी, बड़कली सिमलास ग्रांट में नदी के उफान में नदी किनारे कुछ पुस्ते बह गए। दर्जाधारी करण वोरा, मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार, सिचाई विभाग के सहायक अभियंता कुशवंत सिंह, अवर अभियंता सचिन कुमार, लेखपाल हुकम सिंह के साथ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। दर्जाधारी करण वोरा ने अधिकारियों को प्रभावितों क्षेत्रों में राहत कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए। दूसरी और धारकोट क्षेत्र में भी बरसाती नदी-नालों के पानी ने नुकसान पहुंचाया है। नायब तहसीलदार रूप सिंह ने बताया कि धारकोट क्षेत्र के प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेकर इसकी रिपोर्ट प्रशासन को दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.