Move to Jagran APP

डोईवाला में गन्ना लदे ओवरलोड वाहन दे रहे हैं हादसों को न्योता

डोईवाला चीनी मिल में विभिन्न गन्ना सेंटरों से ट्रैक्टर चालक निर्धारित मात्रा से भी अधिक गन्ना ओवरलोडिंग करके ला रहे हैं। इससे मुख्य हाईवे पर हादसे का खतरा बना हुआ है। डोईवाला चीनी मिल में इन दिनों गन्ने का पेराई सत्र चल रहा है।

By Sunil Singh NegiEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 04:39 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 04:39 PM (IST)
डोईवाला में गन्ना लदे ओवरलोड वाहन दे रहे हैं हादसों को न्योता
डोईवाला चीनी मिल में इस तरह पहुंच रहे हैं गन्ना लदे ओवरलोड वाहन।

संवाद सूत्र, डोईवाला। डोईवाला चीनी मिल में विभिन्न गन्ना सेंटरों से ट्रैक्टर चालक निर्धारित मात्रा से भी अधिक गन्ना ओवरलोडिंग करके ला रहे हैं। इससे मुख्य हाईवे पर हादसे का खतरा बना हुआ है। डोईवाला चीनी मिल में इन दिनों गन्ने का पेराई सत्र चल रहा है। डोईवाला चीनी मिल में हरिद्वार, पोंटा साहिब, देहरादून, डोईवाला आसपास क्षेत्रों में चीनी मिल द्वारा स्थापित किए गए गन्ना क्रय सेंटरों से ट्रकों के माध्यम से गन्ने की आपूर्ति की जा रही है। 

loksabha election banner

डोईवाला चीनी मिल में हर्रावाला, दुधली, माजरीग्रांट, लिस्ट्राबाद आदि कुछ गन्ना सेंटरों से ट्रांसपोर्टरों द्वारा गन्ना आपूर्ति नही किए जाने के कारण चीनी मिल द्वारा इन कुछ सेंटरों में ट्रैक्टर ट्रॉली के माध्यम से किसानों की गन्ने की आपूर्ति अनुमति दी है। लेकिन इन गन्ना सेंटरों से गन्ने की आपूर्ति करने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली चालक नियमों को ताक में रखने के साथ अपनी व राहगीरों की जान जोखिम में डालकर निर्धारित क्षमता से अधिक गन्ने की आपूर्ति कर रहे हैं। 

क्षमता से अधिक भरे वाहनों का नहीं होगा तोल 

डोईवाला चीनी मिल के गन्ना प्रबंधक पीके पांडे ने बताया कि गन्ना सेंटरों से कुछ ट्रैक्टर चालकों द्वारा निर्धारित मानकों से अधिक चीनी मिल में गन्ने की आपूर्ति किए जाने की शिकायत मिल रही है। जिससे मुख्य हाईवे में दुर्घटना का खतरा बढ़ता है। चीनी मिल द्वारा ऐसे में सभी ट्रैक्टर चालकों को निर्धारित मात्रा में ही गन्ने की आपूर्ति करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। चीनी मिल में निर्धारित मात्रा से ज्यादा गन्ना आपूर्ति करने वाले ट्रैक्टर चालकों के वाहनों का तोल कार्य भी नहीं किया जाएगा। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें - Accident on the eve of New year 2021: नए साल का जश्‍न मनाने आए राजस्‍थान के पर्यटकों की कार खाई में गिरी, एक की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.