Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार पर कृषि मंत्री का जीरो टॉलरेंस

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने जनता दरबार में उठे भ्रष्टाचार के मामलों को बेहद गंभीरता से लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 09:54 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 09:54 PM (IST)
भ्रष्टाचार पर कृषि मंत्री का जीरो टॉलरेंस
भ्रष्टाचार पर कृषि मंत्री का जीरो टॉलरेंस

राज्य ब्यूरो, देहरादून: कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने जनता दरबार में उठे भ्रष्टाचार के मामलों को बेहद गंभीरता से लिया है। उन्होंने तीन प्रकरणों पर पौड़ी और टिहरी के जिलाधिकारियों को इनकी जांच करवा कर उचित कार्यवाही के निर्देश दिए। इस दौरान कृषि मंत्री ने उम्मीद जताई कि अक्टूबर में होने वाली इन्वेस्टर मीट में कृषि व औद्योनिकी क्षेत्र में 20 हजार करोड़ तक का निवेश संभव है।

loksabha election banner

मंगलवार को कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने भाजपा मुख्यालय में आयोजित जनता दरबार में जन समस्याओं को सुना। इस दौरान कांडा बडियारगढ़ निवासी अमीर सिंह पंवार ने क्षेत्र में मनरेगा के तहत किए गए कार्यो का सोशल ऑडिट कराने की मांग की। उन्होने आरोप लगाया कि अधिकांश काम केवल कागजों पर ही हुए हैं। जो खरीद हुई है, वह भी नियत कीमत से अधिक पर हुई है। ऐसे में क्षेत्र का भौतिक सत्यापन किया जाए। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कैबिनेट मंत्री ने डीएम टिहरी से सीडीओ स्तर से इसकी जांच कराने के निर्देश दिए। पट्टी सकलाना से आए एक प्रतिनिधिमंडल ने आरोप लगाई कि राजकीय इंटर कॉलेज मरोडा के निर्माण कार्यो में परियोजना प्रबंधक ने समाचार पत्रों के जरिये सार्वजनिक निविदाएं न आमंत्रित कर अपने चहेतों को कार्य दिलाने का काम किया है। इस पर कैबिनेट मंत्री ने डीएम टिहरी को प्रकरण का परीक्षण कर इस पर नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिए।

पौड़ी गढ़वाल के रिखणीखाल ब्लाक के बड़खेत गल्ला के यशवंत सिंह ने 13 वें वित्त आयोग के तहत विकास कार्यो में अनियमितताओं का आरोप लगाया। बताया गया कि जो काम कागजों में दिखाया गया है वह मौके पर है ही नहीं। उन्होंने 14 वें वित्त आयोग के तहत हुए कार्यो पर भी सवाल उठाते हुए इनका भौतिक परीक्षण करने का अनुरोध किया। इस पर कैबिनेट मंत्री ने जिलाधिकारी पौड़ी से इन कार्यो की जांच कराने के निर्देश दिए। इस दौरान कृषि मंत्री ने आर्थिक सहायता, सड़क निर्माण, पेयजल किल्लत, दूषित पेयजल व रोजगार से संबंधित 150 से अधिक समस्याओं को सुन कर उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इस दौरान मुख्यमंत्री के ओएसडी उर्बादत्त भट्ट, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी शादाब शम्स, संजीव वर्मा, अजेंद्र अजय व सुभाष बड़थ्वाल आदि भी उपस्थित थे। इन्वेस्टर मीट से उम्मीदें: सुबोध

कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि अक्टूबर में होने वाली इन्वेस्टर मीट में देश विदेश से निवेशक आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अकेले कृषि व औद्योनिकी में 15 से 20 हार करोड़ के निवेश की संभावनाएं हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसानों के हितों के आगामी विधानसभा सत्र में नर्सरी एक्ट लाया जा रहा है। इसमें किसानों के हितों की सुरक्षा होगी और धोखा देने वालों को कठोर दंड दिया जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.