Move to Jagran APP

शुल्क वापस न करने पर छात्रों ने किया प्रदर्शन, छात्रों ने लगाए ये आरोप

बालावाला स्थित सरदार भगवान सिंह पीजी इंस्टीट्यूट ऑफ बॉयोमेडिकल एंड रिसर्च के छात्रों ने शैक्षणिक टूर शुल्क वापस करने समेत अन्य मांगों को लेकर संस्थान गेट पर प्रदर्शन किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 04:59 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 04:59 PM (IST)
शुल्क वापस न करने पर छात्रों ने किया प्रदर्शन, छात्रों ने लगाए ये आरोप
शुल्क वापस न करने पर छात्रों ने किया प्रदर्शन, छात्रों ने लगाए ये आरोप

देहरादून, जेएनएन। बालावाला स्थित सरदार भगवान सिंह पीजी इंस्टीट्यूट ऑफ बॉयोमेडिकल एंड रिसर्च के छात्रों ने शैक्षणिक टूर शुल्क वापस करने समेत अन्य मांगों को लेकर संस्थान गेट पर प्रदर्शन किया। उसके बाद गुस्साए छात्रों ने संस्थान के बाहर मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाकर सड़क से हटाया। वहीं छात्रों का प्रदर्शन संस्थान के बाहर देर शाम तक जारी रहा। 

loksabha election banner

छात्रों ने आरोप लगाया कि संस्थान ने शैक्षणिक भ्रमण के नाम पर हर छात्र से साढ़े तेरह हजार रुपये लिए साथ ही औद्योगिक भ्रमण के नाम पर भी साढ़े पांच हजार रुपये अतिरिक्त शुल्क भी लिया गया। छात्रों ने कहा कि हर साल शैक्षणिक भ्रमण फरवरी में जाना तय होता है। इस बार शैक्षणिक भ्रमण छह से सात दिनों के लिए राजस्थान जाना तय हुआ था। लेकिन उन्हें भ्रमण में नहीं ले जाया गया। जब संस्थान प्रशासन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि शैक्षणिक भ्रमण इस बार हिमाचल प्रदेश ले जाया जाएगा। लेकिन इसके विपरीत छात्रों को औद्योगिक भ्रमण के नाम सेलाकुई स्थित एक इंडस्ट्री में ले जाया गया। जिसका छात्रों ने विरोध किया। इसलिए छात्रों ने निर्णय लिया कि अब छात्र भ्रमण पर नहीं जाएंगे। छात्रों ने मांग की है कि उनका पैसा वापस किया जाए। प्रदर्शन करने वालों में शिवम, रिचा, आदिल, रितेश, पियूष, पूजा, आयुष, हेमंत, नरेंद्र, मोनिका अमित, रोशनी, प्रिया सहित अन्य छात्र शामिल थे। 

छात्रों की समस्या को होगा समाधान : निदेशक 

सरदार भगवान सिंह पीजी इंस्टीट्यूट ऑफ बॉयोमेडिकल एंड रिसर्च के निदेशक प्रो. एफसी गर्ग का कहना है कि भ्रमण ले जाने में देरी जरूर हुई है, लेकिन छात्रों का व्यवहार ठीक नहीं है। छात्रों को शैक्षणिक और औद्योगिक भ्रमण के लिए जल्द ले जाए जाएगा। जिसमें छात्रों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि छात्रों की समस्या का जल्द समाधान कर लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: विद्युत डिप्लोमा इंजीनियर्स ने दी आंदोलन की चेतावनी, ये है मांग

यह भी पढ़ें: कर्मचारी महासंघ ने स्थगित किया आंदोलन, अवकाश के लिए कर रहे आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.