Move to Jagran APP

एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री होंगी हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी

24 जनवरी को बालिका दिवस पर सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी। इस दौरान विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की जाएगी। जिसमें एक दर्जन विभाग प्रस्तुति देंगे। इसकी स्वीकृति और निर्देश मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से दिए गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 09:02 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 11:02 PM (IST)
एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री होंगी हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी
24 जनवरी को बालिका दिवस पर सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। 24 जनवरी को बालिका दिवस पर सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए बाल मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगी। इस दौरान विधानसभा के कक्ष नंबर 120 में बाल विधानसभा आयोजित की जाएगी। जिसमें एक दर्जन विभाग अपनी प्रस्तुति देंगे। इसकी स्वीकृति और निर्देश मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की ओर से दिए गए हैं। उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बुधवार को इस आशय का पत्र मुख्य सचिव ओमप्रकाश को प्रेषित किया। उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए आयोग ने एक होनहार छात्रा को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी है।

loksabha election banner

बतौर मुख्यमंत्री सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगी। इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी बाल विधानसभा में पांच-पांच मिनट अपनी प्रस्तुति देंगे। बाल विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी।

हरिद्वार जनपद के बहादराबाद के दौलतपुर गांव की रहने वाली सृष्टि गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की ओर से उनका चयन मुख्यमंत्री के रूप में किया गया था। बाल विधानसभा में हर तीन वर्ष में बाल मुख्यमंत्री का चयन किया जाता है।

बाल विधानसभा में राज्य के ये विभाग देंगे प्रस्तुति

लोक निर्माण विभाग डोबरा-चांठी समेत अन्य पुलों से संबंधित प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। पर्यटन विकास परिषद होम स्टे योजना की जानकारी देगा। उरेडा ऊर्जा पार्क और सोलर विकास कार्यो की प्रस्तुति करेगा। बाल विकास विभाग आंगनबाड़ी योजना के पोषण अभियान के बारे में बताएगा। माध्यमिक शिक्षा विभाग अटल आदर्श विद्यालयों की जानकारी देगा। स्वास्थ्य महानिदेशालय अटल आयुष्मान योजना की जानकारी देगा। इसके अलावा ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में हुए विकास कार्यो, ग्राम्य विकास, स्मार्ट सिटी, पर्यटन एवं उद्योग और पुलिस-प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे अभियानों की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें-इंटरनेट मीडिया पर ट्रेंड कर रहा गढ़वाल राइफल्स का रेजीमेंटल सांग 'बढ़े चलो गढ़वालियों बढ़े चलो'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.