जागरण संवाददाता, देहरादून: महाराणा प्रताप स्पो‌र्ट्स कॉलेज में नए सत्र में प्रवेश के लिए इस साल जूडो, निशानेबाजी और टेबल टेनिस खेल भी शामिल कर लिए गए थे। जूडो और टेबल टेनिस खेल पिछले साल भी शामिल किए गए थे, लेकिन एक भी आवेदन न मिलने से इन खेलों का सत्र शून्य गया था। इस बार इन दो खेलों के साथ निशानेबाजी भी जोड़ा गया, लेकिन इसमें भी रुझान न के बराबर दिखाई दिया। सूत्रों की मानें तो कॉलेज में इन तीनों खेलों के लिए अब तक कोच नियुक्त नहीं हुए हैं, जिस कारण बच्चों ने प्रवेश लेने में रुचि नहीं दिखाई।

स्पो‌र्ट्स कॉलेज में कक्षा छह व कक्षा नौ में प्रवेश के लिए जिलास्तरीय ट्रायल संपन्न हो चुके हैं। सोमवार से स्पो‌र्ट्स कॉलेज में राज्यस्तरीय ट्रायल शुरू हुए। पहले दिन फुटबॉल, एथलेटिक्स व टेबल टेनिस का ट्रायल हुआ, लेकिन टेबल टेनिस के लिए प्रदेश में एक भी ऐसा खिलाड़ी नहीं मिला जो राज्यस्तरीय ट्रायल तक पहुंचे। चूंकि, कॉलेज में जूडो, टेबल टेनिस व निशानेबाजी का कोई कोच ही नहीं है, इसलिए जिलास्तरीय ट्रायल में अन्य प्रशिक्षकों ने ही इन तीन खेल के ट्रायल लिए। कॉलेज प्रशासन का दावा है कि इन तीनों खेलों के लिए जिलास्तर पर ट्रायल देने के लिए बच्चे पहुंचे थे, लेकिन टेबल टेनिस में कोई भी फिजिकल टेस्ट के मानक पूरे नहीं कर पाया। वहीं, निशानेबाजी और जूडो में पांच-पांच खिलाड़ियों को राज्यस्तरीय ट्रायल के लिए बुलाया गया है। लेकिन, पांच खिलाड़ियों के दम पर कॉलेज में नया खेल शुरू करना नामुमकिन है। कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य राजेश ममगाई का कहना है कि इन तीनों खेलों के लिए एक बार फिर से ट्रायल कराने पर विचार चल रहा है। जहां तक कोच की नियुक्ति की बात है तो यदि खिलाड़ी मिल जाते हैं तो नए सत्र में नियुक्ति की जा सकती है। लेकिन, बच्चे फिजिकल टेस्ट में ही फेल हो गए थे।

-----

फुटबॉल में 46, वॉलीबाल में 30 ने दिया ट्रायल

स्पो‌र्ट्स कॉलेज में सोमवार को फुटबॉल व वॉलीबॉल के राज्यस्तरीय ट्रायल संपन्न हुए। फुटबॉल में कक्षा छह के लिए 36 जबकि कक्षा नौ के लिए 10 छात्रों ने ट्रायल दिया। वहीं, पिथौरागढ़ स्पो‌र्ट्स कॉलेज में कक्षा नौ के लिए 10 छात्र ट्रायल में उपस्थित हुए। वॉलीबाल में कक्षा छह के लिए 20 और कक्षा नौ के लिए 10 छात्र ट्रायल में शामिल हुए। सोमवार को सभी का स्किल टेस्ट लिया गया। आज सुबह लिखित परीक्षा होगी और फिर मेडिकल होगा। सभी प्रक्रिया के अंक मिलाकर प्रवेश पाने वाले छात्रों की सूची जारी की जाएगी।

Posted By: Jagran