जागरण संवाददाता, देहरादून। शहर में 18-44 आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोवैक्सीन की दूसरी डोज अब केवल हरिद्वार बाईपास स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन में लगेगी। शहर में पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से वैक्सीनेशन सेंटर हटा दिए गए हैं। इन केंद्रों हो रही परेशानियों को दैनिक जागरण ने सोमवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने संबंधित एनजीओ को केंद्र बनाने के निर्देश दिए। जिसके बाद सोमवार देर शाम को राधा स्वामी सत्संग भवन को केंद्र बना दिया गया।

कोवैक्सीन की दूसरी डोज के लिए शहर में पांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। लेकिन केंद्र पर पर्याप्त व्यवस्था ना होने के चलते यहां वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे व्यक्तियों को परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा था। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गलियों में होने के कारण इन्हें ढूंढने में भी मशक्कत करनी पड़ रही थी। बीते रविवार को तो दीपनगर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण भी करीब डेढ़ घंटे देरी से शुरू हुआ था।

मौके पर मौजूद लोग ने जिला प्रशासन से इसकी शिकायत भी की थी। सोमवार को जिला अधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आ रही समस्याओं को देखते हुए टीकाकरण केंद्र बदलने के निर्देश दिए थे।

-------------------- 

मसूरी में चार लोग मिले कोरोना संक्रमित

शहर में सोमवार को 32 व्यक्तियों के एंटीजन टेस्ट किए गए, जिनमें चार लोग की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं बीते दिनों जिन लोग के सैंपल आरटीपीसीआर जांच को लिए गए थे, उनमें से दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। उप जिला चिकित्सालय के कोविड नोडल अधिकारी डा. प्रदीप राणा ने बताया कि 107 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। उधर, 230 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई।

कोरोना से मुक्ति के लिए की प्रार्थना

देहरादून के प्रेमनगर स्थित सनातन धर्म मंदिर में कोरोना से मुक्ति के लिए महामृत्युंजय का पाठ किया गया। इस अवसर पर पंडित राजू उपाध्याय ने कोरोना से मृतकों की शांति के लिए प्रार्थना की। कार्यक्रम में प्रधान सुभाष माकिन, हेमेंद्र भाटिया, मनोज, रवि, गणोश उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 296 नए मामले, 990 संक्रमित हुए स्वस्थ

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Sunil Negi