Move to Jagran APP

वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूल आफ पैरामेडिकल ने जीता बास्केटबाल का खिताब

श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज के मैदान पर चल रही वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में बुधवार को स्कूल आफ पैरामेडिकल ने बास्केटबाल का खिताब अपने नाम किया। वहीं दूसरी ओर स्कूल आफ एग्रीकल्चर ने क्रिकेट का मुकाबला जीता।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 02:35 PM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 02:35 PM (IST)
वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूल आफ पैरामेडिकल ने जीता बास्केटबाल का खिताब
वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूल आफ पैरामेडिकल ने जीता बास्केटबाल का खिताब।

जागरण संवाददाता, देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में चल रही वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता में स्कूल आफ पैरामेडिकल ने बास्केटबाल का खिताब अपने नाम किया। जबकि स्कूल आफ एग्रीकल्चर ने क्रिकेट का मुकाबला जीता।

loksabha election banner

श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एंड हेल्थ साइंसेज के मैदान पर चल रही खेलकूद प्रतियोगिता में बुधवार को बास्केटबाल बालिका वर्ग का फाइनल मुकाबला पैरामेडिकल और नर्सिंग के बीच खेला गया। जिसमें पैरामेडिकल ने नर्सिंग को 21-16 से करारी शिकस्त दी। इसके बाद क्रिकेट के मुकाबले खेले गए। बालक वर्ग में स्कूल आफ एग्रीकल्चर और स्कूल आफ नर्सिंग के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें एग्रीकल्चर ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए नर्सिंग की टीम ने निर्धारित 10 ओवर में सभी विकेट खोकर 70 रन बनाए। नर्सिंग के छह खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

एग्रीकल्चर के अर्जुन सिंह ने चार विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी एग्रीकल्चर की टीम ने नौ ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर चार विकेट से मुकाबले को जीत लिया। टीम के लिए प्रदीप ने 23 रनों की पारी खेली। टेबल टेनिस के खिताबी मुकाबले में आकृति सती ने मधु रावत को 12-6 व 12-5 से करारी शिकस्त दी। बालक वर्ग के फाइनल मैच में गिरीश सिंह ने नकुल सिंह को हराकर खिताब अपने नाम किया। इस दौरान श्री गुरु राम राय विवि के कुलपति डा. यूएस रावत, कुलसचिव डा. दीपक साहनी, विवि समन्वयक आरपी सिंह समेत अन्य मौजूद रहे।

------------------------------------ 

दौड़ में कविता और अभिषेक रहे अव्वल

जागरण स्कूल आफ ला में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में महिला वर्ग की चार सौ मीटर दौड़ में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर की कुमारी कविता और पुरुष वर्ग की आठ सौ मीटर दौड़ में एलएलबी पांचवें सेमेस्टर के अभिषेक कश्यप ने प्रथम स्थान हासिल किया।

उत्तराखंड स्थापना दिवस के अवसर पर नौ से 16 नवंबर तक जागरण स्कूल आफ ला में खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें संस्थान के सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। महिला वर्ग की चार सौ मीटर दौड़ में बीए एलएलबी सातवें सेमेस्टर की कुमारी वर्षा दूसरे स्थान पर रही। पुरुष वर्ग की आठ सौ मीटर दौड़ में बीए एलएलबी पांचवें सेमेस्टर के पुनीत दूसरे स्थान पर रहे। पुरुष वर्ग की ऊंची कूद प्रतियोगिता में एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के अनुज प्रथम और सत्यम दूसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के समापन पर संस्थान के उपाध्यक्ष धनंजय कुमार मिश्रा ने छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कर खेलकूद में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्राचार्य डा. हरीश वर्मा, सहायक प्रोफेसर बादाम सिंह गंगवार, डा. रिजवान खान, रश्मि नेगी, आभा सिंह, अखिलेश नौटियाल व मनोज कश्यप आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें:-अजय गौतम मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में जगुआर और पैंथर्स ने जीत से किया आगाज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.