Move to Jagran APP

Russia Ukraine News: देहरादून के ऋषभ को डागी के साथ आने की मिली अनुमति, जल्द ही हंगरी से लेंगे फ्लाइट

Russia Ukraine News देहरादून निवासी ऋषभ कौशिक यूक्रेन में फंसे हुए हैं। वह वहां से बिना डागी के आने को तैयार नहीं थे। इस पर भारत सरकार के अधिकारियों ने उससे संपर्क किया और अब वह अपने डागी के साथ आने की मंजूरी मिल गई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 03 Mar 2022 12:34 PM (IST)Updated: Thu, 03 Mar 2022 12:34 PM (IST)
देहरादून के ऋषभ को डागी के साथ आने की मिली अनुमति।

जागरण संवाददाता, देहरादून: रूस-यूक्रेन के बीच जंग के दौरान अपने डागी को साथ लाने के जिद पर अड़े देहरादून निवासी ऋषभ कौशिक को डागी के साथ भारत लौटने की अनुमति मिल गई है। जल्द ही ऋषभ हंगरी से मुंबई के लिए फ्लाइट पकड़ेंगे।

loksabha election banner

देहरादून के किशनपुर निवासी ऋषभ कौशिक खारकीव नेशनल यूनिवर्सिटी आफ रेडियो इलेक्ट्रानिक्स से साफ्टवेयर इंजीनियरिंग में तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहे हैं। ऋषभ यूक्रेन के कीव में फंसे हुए थे, मगर वह अपने डागी 'मालीबू' के बिना भारत लौटने को तैयार नहीं थे। इसके बाद भारत सरकार के अधिकारियों ने उनसे संपर्क कर ऋषभ के साथ उनके डागी के तमाम कागज पूरे करते हुए मुंबई आने की एनओसी दी। ऋषभ कीव से हंगरी बार्डर पहुंच गए हैं, वहां से मुंबई की फ्लाइट पकड़ेंगे। इसके बाद मुंबई से अपने घर देहरादून पहुंचेंगे।

तीन व्यक्ति यूक्रेन से बाहर व एक पहुंचा दिल्ली

रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद भारतीयों की वापसी का सिलसिला जारी है। चमोली जिले की दो छात्राओं समेत चार व्यक्तियों में से एक व्यक्ति दिल्ली पहुंच चुका है। जबकि दो छात्राएं व एक व्यक्ति भी यूक्रेन से बाहर निकल चुके हैं। यूक्रेन में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी से स्वजन में खुशी है।

चमोली जिले के दो व्यक्ति यूक्रेन में होटल व्यवसाय से जुड़े हुए थे। जबकि दो छात्राएं मेडिकल कोर्स के लिए यूक्रेन गई थी। पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने बताया कि यूक्रेन में फंसे चमोली जिले के चार भारतीय वहां से बाहर निकलने में सफल रहे हैं। बताया कि यूक्रेन की राजधानी कीव में मेडिकल की छात्रा दशोली विकासखंड के मजोठी गांव निवासी योगिता पोलेंड पहुंच चुकी है। यह जानकारी योगिता के पिता हरि सिंह फर्स्‍वाण ने दी। यूक्रेन के ओडेशा शहर में अध्ययनरत मेडिकल की छात्रा कनुप्रिया भी रोमानिया पहुंच चुकी है। दशोली ब्लाक के मठ झड़ेथा निवासी मोहन सिंह रावत दिल्ली पहुंच चुके हैं। जबकि इसी ब्लाक के छिनका बौंला निवासी दिनेश सिंह भी यूक्रेन के निकट के मोलडोबा पहुंच गए हैं। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि भारतीयों की स्वदेश वापसी का सिलसिला जारी है।

यह भी पढ़ें:- Russia Ukraine News: दून के मनीष थापा ने बताई आपबीती, कहा- 20 किमी पैदल चला; दो दिन लगे रोमानिया में दाखिल होने में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.