Move to Jagran APP

Road Safety Series : बारिश ने बिगाड़ा सचिन के धुरंधरों का खेल, इंडिया लीजेंड्स की बल्लेबाजी रुकी

Road Safety World Series सचिन के धुरंधरों की गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के लीजेंड्स का बल्ला खामोश ही रहा और टीम नौ विकेट खोकर 121 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की टीम की पारी की शुरुआत नमन ओझा व एस बद्रीनाथ ने की।

By JagranEdited By: Nirmala BohraPublished: Sun, 25 Sep 2022 03:04 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 03:04 PM (IST)
Road Safety Series : बारिश ने बिगाड़ा सचिन के धुरंधरों का खेल, इंडिया लीजेंड्स की बल्लेबाजी रुकी
Road Safety World Series : इंसचिन के धुरंधरों का खेल बारिश ने बिगाड़ दिया।

टीम जागरण, देहरादून : Road Safety World Series :  जागरण संवाददाता, देहरादून : रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में सचिन के धुरंधरों का खेल बारिश ने बिगाड़ दिया। रुक-रुककर दो बार बारिश आने पर आयोजकों ने मैच को रद कर दिया। बांग्लादेश लीजेंड्स ने पहले खेलते हुए इंडिया लीजेंड्स को जीत के लिए 122 रनों का लक्ष्य दिया है। सचिन के धुरंधरों की गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश के लीजेंड्स का बल्ला खामोश ही रहा और टीम नौ विकेट खोकर 121 रन ही बना सकी।

loksabha election banner

देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को दूसरा मैच इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच शाम साढ़े सात बजे से शुरू हुआ। इंडिया लीजेंड्स ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण चुना। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश लीजेंड्स के नियमित अंतराल में विकेट गिरते रहे।

चौथे ओवर में मिथुन की गेंद पर मेहराब हुसैन (3 रन) विकेट के सामने आउट हुए। इसके बाद सातवें ओवर की अंतिम गेंद पर आफताब अहमद (20 रन) विनय कुमार की गेंद पर नमन ओझा को अपना कैच थमा बैठे। नवें ओवर में आलोक कपाली (4 रन) को युवराज के सटीक थ्रो पर नमन ओझा ने रन आउट किया। अगले ही ओवर में नजमस सादात (16 रन) प्रज्ञान ओझा की गेंद पर मिथुन को कैच थमा बैठे।

12वें ओवर में प्रज्ञान ओझा की अंतिम गेंद पर अबल हसन (2 रन) बड़ा शाट लगाने के प्रयास में क्रीज से बाहर निकल आए और तब तक विकेट कीपर नमन ओझा ने गिल्लियां बिखेर दीं। 15वें ओवर में इलियास सनी (5 रन) राहुल की गेंद पर विकेट के सामने आउट हुए। इसके बाद 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर खलील मशुद (2 रन) व अगली ही गेंद पर धीमान घोष (23) भी पवेलियन लौट गए।

अंतिम ओवरों में मोहम्मद शरीफ ने 11 रन, अब्दुर रज्जाक ने नाबाद 13 व डालर महमूद की नाबाद 16 रन की पारी से बांग्लादेश लीजेंड्स ने 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 121 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की टीम की पारी की शुरुआत नमन ओझा व एस बद्रीनाथ ने की।

नमन ओझा 9 अब्दुर रज्जाक की गेंद पर बोल्ड हुए। इसके बाद सुरेश रैना व एस बद्रीनाथ ने पारी को आगे बढ़ाया। चार ओवर पूरे होते ही मैच में बारिश आ गई। इंडिया लीजेंड्स ने एक विकेट खोकर 29 रन ही बना पाई थी। रैना 10 व बद्रीनाथ एक रन बनाकर नाबाद रहे। करीब आधा घंटा इंतजार करने के बाद बारिश के दोबारा से तेज होने पर आयोजको ने मैच को रद कर दिया।

स्टैंड में दर्शकों ने जलाई मोबाइल टार्च

मैच के 15वें ओवर में बांग्लादेश के खालिद मसूद का विकेट गिरा तो क्रिकेट प्रेमियों ने एक साथ अपने मोबाइल की टार्च जलाकर इंडिया लीजेंड्स के खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। एक साथ स्टेडियम में हजारों की संख्या में मोबाइल की टार्च जलने से स्टेडियम का दृश्य देखने लायक था। हर क्रिकेट प्रेमी इस क्षण को अपने कैमरे में कैद करने में जुट गया।

सचिन से मिलने के लिए मैदान में दौड़ा दर्शक

एक बार फिर बांग्लादेश टीम की पारी के दौरान एक दर्शक सचिन से मिलने के लिए मैदान में दौड़ पड़ा। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ पुलिस के हवाला कर दिया। इससे पहले इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच हुए मुकाबले में भी दो दर्शक मैच के दौरान मैदान में ही सचिन के पैरों पर गिर गए थे। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने दोनों दर्शकों को उठा मैदान से बाहर कर दिया।

सुधीर के साथ सेल्फी लेने की मची होड़

भारत के मैचों में अक्सर आपने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर कुमार को देखा होगा। दून में भी सुधीर अपने अंदाज में पहुंचे। इस दौरान दर्शकों में सुधीर कुमार के साथ सेल्फी लेने की होड़ मची रही। आलम यह रहा है कि स्टेडियम के गेट से लेकर मैदान तक हर कोई सुधीर के साथ तस्वीर और सेल्फी लेते हुए नजर आया। हमेशा की तरह सुधीर के हाथ में तिरंगा था और वो भारतीय रंग में रंगे हुए थे। सुधीर साल 2007 के बाद से टीम इंडिया के घरेलू मैदान में होने वाले हर मैच में नजर आते हैं। सुधीर सचिन तेंदुलकर के जबरदस्त फैन हैं। उनका सपना साल 2011 में पूरा हुआ, जब भारत के वर्ल्डकप जीतने के बाद सचिन ने उन्हें समारोह स्थल पर बुलाया।

दून की वादियों के मुरीद हुए पठान ब्रदर्स

भारतीय टीम में गेंद और बल्ले से छाप छोड़कर दर्शकों को मुरीद बनाने वाले पठान ब्रदर्स देहरादून की वादियों के मुरीद हो गए हैं। इरफान पठान ने मसूरी रोड स्थित होटल हयात रीजेंसी के टेरिस से एक वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर साझा किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि पहाड़ों की बात ही अलग है। वीडियो में यूसुफ व इरफान पठान मस्ती करते नजर आ रहे हैं।

पठान ब्रदर्स इन दिनों रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत खेले जा रहे टी-20 क्रिकेट मुकाबलों के लिए दून में हैं। दून में सीरीज के छह मैच खेले जाने थे, लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते अभी तक सिर्फ इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच एक ही मैच खेला गया है।

ऐसे में टीम इंडिया के धुरंधर मसूरी रोड स्थित होटल हयात में ठहरे हुए हैं। जहां वे मौसम और वादियों का लुत्फ उठा रहे हैं। होटल के टेरेस से इरफान पठान ने वीडियो जारी किया है। जिसमें दोनों भाई साथ दिख रहे हैं। यहां काफी की चुस्कियां लगाते हुए वे हरी-भरी पहाड़ियों को देख रोमांचित होते नजर आ रहे हैं।

इतना ही नहीं वीडियो में जो गाना बज रहा है ये हसीन वादियां, ये खुला आसमां... उससे भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों को दून की वादियां के मुरीद नजर आ रहे है।

बांग्लादेश के लीजेंड्स ने गोल्फ में आजमाया हाथ

शनिवार को बांग्लादेश लीजेंड्स की टीम सहस्रधारा रोड स्थित पैसेफिक गोल्फ इस्टेट में गोल्फ खेलने के लिए पहुंची। यहां गोल्फ खिलाड़ियों व स्थानीय निवासियों ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों का स्वागत किया।

ऐड्रेस इंडिया के निदेशक संजय गर्ग के आमंत्रण पर बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने गोल्फ स्टिक से शाट लगाए। इसके बाद टीम ने टेनिस पूल, स्क्वैश आदि का लुत्फ उठाया। बांग्लादेश के लीजेंड्स खिलाड़ियों ने बच्चों को आटोग्राफ दिए। इस दौरान रणवीर सिंह, रोहित मिश्रा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.