जागरण संवाददाता, देहरादून: Road Safety World Series:  रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में शनिवार व रविवार को डबल धमाल देखने को मिलेगा। शुक्रवार को वर्षा के चलते धुला आस्ट्रेलिया लीजेंड्स व दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स का मैच शनिवार दोपहर साढ़े तीन बजे से खेला जाएगा। जबकि शाम साढ़े सात बजे श्रीलंका लीजेंड्स व न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच कड़ा मुकाबला खेला जाएगा।

वहीं रविवार को भी दो मैच खेले जाने हैं। पहला मैच साढ़े तीन बजे से आस्ट्रेलिया व वेस्टइंडीज लीजेंड्स और शाम साढ़े सात बजे इंडिया लीजेंड्स व बांग्लादेश लीजेंड्स के बीच मैच खेला जाएगा।

15वां मैच वर्षा की भेंट चढ़ा

शुक्रवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (Rajiv Gandhi International Cricket Stadium) में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के तहत दून में खेले जाना वाला 15वां मैच वर्षा की भेंट चढ़ गया।

  • यह मैच दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया लीजेंड्स के बीच टी-20 मुकाबला होना था।
  • लेकिन शाम करीब साढ़े सात बजे से शुरू हुई बारिश के चलते मैच नहीं हो पाया।
  • ऐसे में यह दून में सीरीज के कुल छह मैच होने हैं। जिसमें से अभी तक सिर्फ एक ही मैच इंडिया और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेला गया है।

क्रिकेट प्रेमियों को मायूस होकर लौटना पड़ा

शुक्रवार को होने वाले मैच के लिए आए क्रिकेट प्रेमियों ने घंटों इंतजार किया। मैच शुरू होने का समय शाम साढ़े सात था।इसके लिए छह बजे से ही दर्शकों ने स्टेडियम में आना शुरू कर दिया था और करीब आठ बजे तक दर्शकों ने मैच शुरू होने का इंतजार किया। लेकिन वर्षा न रुकने की वजह से मैच शुरू न हो सका।

  • आयोजकों ने आठ बजकर 20 मिनट पर मैच रद करने की घोषणा की और क्रिकेट प्रेमियों को मायूस होकर लौटना पड़ा।

मैदान में कूदे दर्शक की बाउंसर ने की पिटाई

मैच रद होने की सूचना मिलने के बाद एक दर्शक मैदान में दौड़ते हुए एक छोर से दूसरे छोर की ओर जाने लगा। जिसे कुछ बाउंसरों ने सीमा रेखा के पास ही दबोच लिया। इतना ही नहीं बाउंसर ने दर्शक की पिटाई कर उसे मैदान से बाहर कर दिया। इससे पहले भी इंडिया और इंग्लैंड लीजेंड्स (India and England legends) के बीच हुए मुकाबले के दौरान भी मैदान में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के करीब आए दो दर्शकों को भी बाउंसर ने पकड़ कर बाहर करने के साथ पिटाई भी की थी।

Road Safety World Series: इंग्लैंड के लीजेंड्स पर भारी पड़े सचिन के धुरंधर, 40 रन से दी शिकस्त; तेंदुलकर बने मैन आफ द मैच

Edited By: Sunil Negi