जागरण संवाददाता, देहरादून। Road Safety World Series: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में विश्व के दिग्गज क्रिकेटरों के चौकों-छक्कों के रोमांच का लुत्फ उठाने का बेसब्री से इंतजार रहे क्रिकेट प्रेमियों की आस पर इंद्र देव ने पानी फेर दिया।

मैच वर्षा के कारण के चलते रद

बुधवार को देहरादून के रायपुर स्थित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज के तहत वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच खेले जाने वाला मैच वर्षा के कारण के चलते रद कर दिया गया। इससे मैच देखने पहुंचे दर्शकों को निराश लौटना पड़ा।

दिग्गज क्रिकेटर पहुंचे देहरादून

रोड सेफ्टी सीरीज के लिए विश्व के दिग्गज क्रिकेटरों का जमावड़ा दून में लगा हुआ है। सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से विश्व के दिग्गज क्रिकेटर, जिनमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, रास टेल, इयान बेल, ब्रेट ली, शेन वाटसन, सुरेश रैना आदि अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी का जौहर दिखाने के लिए दून आए हैं, लेकिन लगातार हो रही वर्षा ने मैच का मजा किरकिरा कर दिया।

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच होना था मुकाबला

बुधवार शाम साढ़े सात बजे से वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड लीजेंड्स के बीच मुकाबला होना था। इसके लिए मैदान को तैयार कर लिया गया था, लेकिन दोपहर से रायपुर क्षेत्र में लगातार हो रही वर्षा से मैच पर पानी फिर गया।

दोनों टीमों के खिलाड़ी भी नहीं पहुंचे स्टेडियम

तेज वर्षा को देखते हुए दोनों टीमों के खिलाड़ी भी स्टेडियम नहीं पहुंचे। पिच और मुख्य मैदान को खेलने लायक बनाने के लिए ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटर लगातार पानी सुखाने को कड़ी मशक्कत करते नजर आए, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। ठीक शाम साढ़े सात बजे आयोजकों ने मैच को रद करने की घोषणा कर दी।

डीएम ने लिया क्रिकेट सीरीज की व्यवस्था का जायजा

जिलाधिकारी (डीएम) सोनिका बुधवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पहुंची। यहां उन्होंने रोड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

स्टेडियम के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पुलिस व संबंधित अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद बनाने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रवेश व निकासी स्थल पर विशेष ध्यान दिया जाए।

किसी को भी बैठने में दिक्कत न हो और क्रिकेट प्रेमियों की आवाजाही के दौरान जाम की समस्या का सामना न करना पड़े। निरीक्षण में पुलिस अधीक्षक यातायात अक्षय कोंडे, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान, पुलिस अधीक्षक नगर सरिता डोभाल, उपजिलाधिकारी सदर नरेश दुर्गापाल आदि शामिल रहे।

Dehradun News: देहरादून में पांच दिन कई रूट रहेंगे डायवर्ट, घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक प्‍लान

Edited By: Sunil Negi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट