Move to Jagran APP

14 आरएसएच 17 से 44- ऋषिकेश पब्लिक स्कूल ने फिर लहराई विजय पताका

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: आइएससी व आइसीएसई परीक्षा में तीर्थनगरी के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 10:31 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 10:31 PM (IST)
14 आरएसएच 17 से 44- ऋषिकेश पब्लिक स्कूल ने फिर लहराई विजय पताका

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: आइएससी व आइसीएसई परीक्षा में तीर्थनगरी के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया। ऋषिकेश पब्लिक स्कूल के छात्र व्योम गुप्ता ने आईसीएसई परीक्षा ने सर्वाधिक 98 प्रतिशत अंक हासिल कर तीर्थनगरी में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही आरपीएस ने पिछले छह वर्षों से तीर्थनगरी को टॉपर देने का अपना कीर्तिमान बनाने में सफलता हासिल की है।

loksabha election banner

सोमवार को आइएसी व और आईसीएसई के परीक्षा परिणाम घोषित हो गया। ऋषिकेश पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य एसएस भंडारी ने बताया कि इंटरमीडिएट में विद्यालय के छात्र व्योम गुप्ता ने 98 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पूरी तीर्थनगरी क्षेत्र में सर्वोच्च अंक प्राप्त किये हैं। उन्होंने बतया कि विद्यालय के दस अन्य छात्रों ने नब्बे प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये। कक्षा दस में भी परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। दसवीं में मयंक गुप्ता ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के दस अन्य छात्रों ने नब्बे प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किये हैं। मार्डन स्कूल ऋषिकेश में बारहवीं की छात्रा कनिष्का अग्रवाल ने सर्वाधिक 97.5 प्रतिशत अंक हासिल कर विद्यालय में पहला व नगर में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विधि अग्रवाल 94 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे व मीमांशा गौड़ 92.5 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही। विद्यालय की प्रधानाचार्य उर्मिला जुयाल ने बताया कि दसवीं कक्षा के अनंत ग्वाड़ी ने 94.80 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में प्रथम, आयुष कपरुवाण ने 91.20 प्रतिशत के साथ द्वितीय व अनिष्क छमलवाण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

ओंकारानंद सरस्वती निलायम स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय की कार्डिनेटर नलिनी शर्मा ने बताया कि कक्षा 12वीं में सृष्टि गुनसोला ने 94.8 प्रतिशत, वाणिज्य वर्ग में रिया तायल ने 92.7 प्रतिशत व कला वर्ग में सौम्या उनियाल ने 92.7 प्रतिशत अंकों के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि हाईस्कूल में सौरभ रणाकोटी 97 प्रतिशत अंकों के साथ टॉपर रहे।

गोहरी माफी रायवाला स्थित मॉ आनन्दमाई मेमारियल विद्यालय के छात्रों ने भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। के प्रधानाचार्य बीएम शर्मा ने बताया कि कक्षा 10 में प्रज्ञा सर्वेही व मुस्कान नेगी ने 88 प्रतिषत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। मानसी चौहान ने 82 प्रतिषत के साथ द्वितीय स्थान पर रही। कक्षा 12वीं विज्ञान वर्ग में प्रभात नौडियाल 91 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम, शिवम रावत 85 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरे तथा शुभम बिष्ट 81 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे। कॉमर्स वर्ग में सृष्टि बेलवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

उधर, दून पब्लिक स्कूल का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य एसपी भट्ट ने बताया कि दसवीं कक्षा में मुकुल बिष्ट ने सर्वाधिक 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि बारहवीं कक्षा में गुरुसिमरन सैनी ने विज्ञान वर्ग में 94.5 प्रतिषत अंक प्राप्त कर अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। दसवीं कक्षा में ऋतिका शर्मा 92.8 प्रतिषत अंकों के साथ द्वितीय व अक्षिता भट्ठ ने 92.6 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रही। जबकि बाहरवीं कक्षा अनुभूति रौथाण 92 प्रतिशत अंकों के साथ द्वितीय व दीपिका ममगईं ने 87 प्रतिशत अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रही।

---------------

अनन्या अग्रवाल रही प्रथम

डोईवाला: प्रेजीडेंसी इंटरनेशनल स्कूल भानियावाला की छात्रा अनन्या अग्रवाल ने आईसीएसई हाई स्कूल परीक्षा में 94 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। अनन्या ने बताया कि वह आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहती है। डोईवाला निवासी अनन्या के दादा कृष्ण चंद्र अग्रवाल, पिता प्रवीन अग्रवाल, माता निधि अग्रवाल व चाचा अनूप अग्रवाल ने अनन्या की इस सफलता पर खुशी जाहिर की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.