Move to Jagran APP

Rishikesh: अलग-अलग घटनाओं में चार युवक गंगा में डूबे, होली के दिन मच गया कोहराम

Rishikesh News सोमवार को होली पर बड़ी संख्या में पर्यटक ऋषिकेश तथा आसपास क्षेत्र में आए थे। कई पर्यटक होली मनाने के बाद गंगा में नहाने के लिए भी पहुंचे। इस दौरान ऋषिकेश तथा मुनिकीरेती क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में चार युवक गंगा में डूब गए। तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं। एक युवक अभी भी लापता है।

By Durga prasad nautiyal Edited By: Nirmala Bohra Published: Wed, 27 Mar 2024 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 11:31 AM (IST)
Rishikesh: अलग-अलग घटनाओं में चार युवक गंगा में डूबे, होली के दिन मच गया कोहराम
Rishikesh News: होली के दिन ऋषिकेश तथा मुनिकीरेती क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में चार युवक गंगा में डूब गए।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : Rishikesh News: होली के दिन ऋषिकेश तथा मुनिकीरेती क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में चार युवक गंगा में डूब गए। जिनमें से तीन के शव बरामद कर लिए गए हैं। जबकि करनाल हरियाणा निवासी युवक अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश के लिए पुलिस व एसडीआरएफ की टीमें सर्च अभियान चला रही है।

loksabha election banner

सोमवार को होली पर बड़ी संख्या में पर्यटक ऋषिकेश तथा आसपास क्षेत्र में आए थे। कई पर्यटक होली मनाने के बाद गंगा में नहाने के लिए भी पहुंचे। थाना प्रभारी निरीक्षक मुनिकीरेती रितेश शाह ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब तीन बजे मुनिकीरेती थाना क्षेत्रांतर्गत पांडव पत्थर के के पास साईं घाट पर 28 वर्षीय निखिल पुत्र संतोष कुमार निवासी ठंडी सड़क रोड रेलवे कालोनी बठिंडा पंजाब गंगा में नहाते समय डूब गया है।

वहीं दूसरी ओर मुनिकीरेती थाना क्षेत्र के ही नीम बीच गंगा घाट पर 25 वर्षीय अक्षय पुत्र सतबिरहम निवासी जनकपुरी करनाल हरियाणा तथा 37 वर्षीय सुरेंद्र नेगी पुत्र कुंदन सिंह नेगी निवासी ग्राम ग्वाल काफल पानी टिहरी गढ़वाल गंगा में नहाते समय गंगा के तेज बहाव की चपेट में आकर डूब गए। सूचना पाकर मुनिकीरेती पुलिस ने एसडीआरएफ के गोताखोरों की मदद से गंगा में डूबे युवकों की तलाश के लिए सर्चिंग अभियान चलाया।

जिसके बाद सोमवार देर शाम सुरेंद्र नेगी का शव घटनास्थल के पास से बरामद किया गया। जबकि मंगलवार दोपहर एसडीआरएफ टीम ने निखल का शव भी बैराज जलाशय से बरामद कर लिया। एसडीआरएफ के प्रभारी निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने बताया कि गंगा में डूबे करनाल निवासी अक्षय की तलाश के लिए सर्चिंग अभियान जारी है।

वहीं एक अन्य घटना में ऋषिकेश के मायाकुंड में एक युवक की गंगा में डूबने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक सोमवार सायं करीब छह बजे पुताई का काम करने वाला 36 वर्षीय वासुदेव राय निवासी चंद्रेश्वर मार्ग मायाकुंड गंगा में में नहाने के लिए गया था। नाव घाट के समीप नहाते समय वह गंगा में डूब गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची जल पुलिस ने युवक को बेहोशी की हालत में बाहर निकालकर राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.