Move to Jagran APP

Rishikesh News: गोवा बीच पर नहा रहे थे लक्ष्मण झूला घूमने आए गुरुग्राम के युवक, दो गंगा में डूबे; एक लापता

Rishikesh News लक्ष्मण झूला घूमने आए गुरुग्राम हरियाणा के दो युवक नहाते वक्त गंगा में डूब गए। रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ की टीम मौके पर तैनात की गई है। एक युवक को बचा लिया गया है ज‍बकि दूसरा लापता हो गया है।

By Harish chandra tiwariEdited By: Nirmala BohraPublished: Sat, 25 Mar 2023 03:27 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 03:27 PM (IST)
Rishikesh News: गोवा बीच पर नहा रहे थे लक्ष्मण झूला घूमने आए गुरुग्राम के युवक, दो गंगा में डूबे; एक लापता
Rishikesh News: रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ की टीम मौके पर तैनात की गई है।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: Rishikesh News: लक्ष्मण झूला घूमने आए गुरुग्राम हरियाणा के दो युवक नहाते वक्त गंगा की तेज लहर में चपेट आकर डूबने लगे, जिसमें से एक को बचा लिया गया, जबकि दूसरा युवक गंगा की लहरों में ओझल हो गया। पुलिस तथा एसडीआरएफ की टीम युवक की तलाश में जुटी है।

loksabha election banner

दो युवक गंगा में नहाने के लिए उतरे

लक्ष्मण झूला थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद गुसाईं ने बताया कि गुरुग्राम तथा फरीदाबाद निवासी तीन युवक ऋषिकेश घूमने के लिए आए थे। शनिवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे तीनों युवक लक्ष्मणाझूला के गोवा बीच पर घूमने के लिए चले गए। इस दौरान दो युवक गंगा में नहाने के लिए उतरे।

गंगा की तेज लहर की चपेट में आकर डूबने लगे

नहाते समय दोनों युवक गंगा में कुछ आगे तक निकल गए, वहां पर वह गंगा की तेज लहर की चपेट में आकर डूबने लगे। इस बीच यहां से गुजर रहे राफ्ट गाइड व पर्यटकों ने डूब रहे युवक 28 वर्षीय नितिन त्यागी निवासी सेक्टर दो ,बल्लभगढ़ जिला फरीदाबाद, हरियाणा को सुकशल बचा लिया।

पुलिस, एसडीआरएफ के बचाव दल के साथ मौके पर पहुंची

जबकि उनका साथी 28 वर्षीय हिमांशु छाबड़ा निवासी ज्योति पार्क, गुरुग्राम हरियाणा गंगा डूब गया। इनका तीसरा साथी 28 वर्षीय कार्तिक निवासी सेक्टर 46 गुरुग्राम हरियाणा गंगा किनारे खड़ा था। सूचना पाकर लक्ष्मणझूला पुलिस, एसडीआरएफ के बचाव दल के साथ मौके पर पहुंची।

युवक का फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया

थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि गंगा में डूबे युवक हिमांशु छाबड़ा की तलाश के लिए जल पुलिस लक्ष्मण झूला तथा एसडीआरएफ की टीम ने सर्चिंग अभियान चलाया। युवक का फिलहाल कुछ पता नहीं चल पाया है।

नितिन व कार्तिक गुरुग्राम में प्राइवेट कंपनी में करते हैं नौकरी

पुलिस के अनुसार नितिन व कार्तिक गुरुग्राम में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करते हैं। जबकि गंगा में डूबा उनका तीसरा साथी हिमांशु गुरुग्राम में अपना व्यवसाय करता है।

दोस्तों संग खोदरी क्षेत्र में घूमने गए युवक की टोंस में डूबने से मौत

शनिवार शाम को दोस्तों के साथ डाकपत्थर बैराज पुल पार हिमाचल की सीमा में खोदरी की तरफ घूमने गए जौनसार के एक युवक की टोंस में डूबने से मौत हो गई। जवान बेटे की मौत की खबर सुनकर परिवार व क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। हिमाचल पुलिस ने टोंस से युवक के शव को बरामद कर लिया है। युवक कैसे नदी में डूबा यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

जानकारी के अनुसार जौनसार के क्वासा निवासी राजेंद्र सिंह का परिवार विकासनगर के लाइन जीवनगढ़ में रहता है। उनकी चार संतानों में हिमांशु सबसे छोटा पुत्र था, जो देहरादून डीएवी-पीजी कालेज से बीकाम की पढ़ाई कर रहा था। बताया जा रहा है कि दो दिन पहले वह देहरादून से जीवनगढ़ स्थित अपने घर आया था।

स्थानीय निवासी व राजेंद्र चौहान के करीबी रिश्तेदारों ने जानकारी दी कि शनिवार शाम करीब तीन बजे हिमांशु अपने दोस्तों के साथ बाइक से डाकपत्थर पुल पार हिमाचल के सीमावर्ती खोदरी डैम की तरफ घूमने गया था, जहां खोदरी के पास गुप्त सहस्रधारा में युवक की टोंस में डूबने से मौत हो गई।

बताया जा रहा है युवक के टोंस में डूबने से उसके साथी मौके से चले आए। घटना कैसे हुई है अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। खोदरी के पास से गुजर रहे किसी पशुपालक ने युवक के टोंस में डूबने की सूचना हिमाचल पुलिस को दी।

इसके बाद मौके पर पहुंची हिमाचल की पुलिस टीम ने टोंस से युवक का शव बरामद कर उसकी शिनाख्त कराई। इस दर्दनाक घटना से परिवार में मातम छा गया। बता दें विकासनगर के डाकपत्थर बैराज से सटे हिमाचल के सीमावर्ती खोदरी के पास गुप्त सहस्रधारा नामक जगह पर इससे पूर्व भी कई बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.