Move to Jagran APP

Rishikesh News : दोस्त के साथ आया था दिल्ली का मार्शल आर्ट खिलाड़ी, नहाते समय गंगा में डूबा

Rishikesh News दोस्त के साथ लक्ष्मणझूला क्षेत्र में घूमने आया दिल्ली का एक युवक गंगा में नहाते समय डूब गया। एसडीआरएफ निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि गंगा में लापता विशाल मिक्स मार्शल का खिलाड़ी है।

By Jagran NewsEdited By: Nirmala BohraPublished: Mon, 03 Oct 2022 08:55 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 09:02 AM (IST)
Rishikesh News : दोस्त के साथ आया था दिल्ली का मार्शल आर्ट खिलाड़ी, नहाते समय गंगा में डूबा
Rishikesh News : गहरे पानी में लापता हो गया युवक।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: Rishikesh News : दोस्त के साथ लक्ष्मणझूला क्षेत्र में घूमने आया दिल्ली का एक युवक गंगा में नहाते समय डूब गया। जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने गहरे पानी में लापता युवक की तलाश की, मगर कुछ पता नहीं चल पाया।

loksabha election banner

एसडीआरएफ निरीक्षक कविंद्र सिंह सजवाण ने बताया कि गंगा में लापता विशाल मिक्स मार्शल का खिलाड़ी है। सोमवार को फिर से सर्च आपरेशन चला गया है।

सैर सपाटे के लिए आए थे दिल्ली निवासी दो दोस्त

एसडीआरएफ के मुताबिक रविवार दोपहर करीब तीन बजे दिल्ली निवासी दो दोस्त सैर सपाटे के लिए लक्ष्मणझूला क्षेत्र आए। इस दौरान वे घूमते हुए मस्तराम घाट पहुंचे और नहाने के लिए गंगा में उतर गए।

इसी बीच अचानक विशाल (20 वर्ष) पुत्र त्रिलोकी नाथ निवासी बदरपुर, दिल्ली का पैर फिसला और डूबने लगा। उसके दोस्त उत्कर्ष ने बचाने प्रयास किया मगर तेज बहाव के कारण वह सफल नहीं हो पाया।

एक अधेड़ व्यक्ति को डूबने से बचाया

वहीं मुनिकीरेती स्थित नाव घाट पर जल पुलिस की टीम ने एक अधेड़ व्यक्ति को डूबने से बचा लिया। मुनिकीरेती पुलिस के मुताबिक रविवार की दोपहर आठ लोग का एक दल मुनिकीरेती में गंगा स्नान करने पहुंचा। इस दौरान एक व्यक्ति नाव घाट पर स्नान करते समय डूबने लगा।

घाट पर मौजूद जल पुलिस ने रेस्क्यू कर उसे पानी से सुरक्षित निकाला। थाना निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि डूबने वाले की पहचान अशोक प्रसाद (52) पुत्र राम प्रसाद निवासी सोसाइटी शेनमेरी क्लेमनटाउन, देहरादून के रूप में हुई है। टीम में जल पुलिस के कांस्टेबल सुभाष ध्यानी, रवि राणा, विदेश चौहान, महेंद्र चौधरी आदि शामिल रहे।

मेडिकल कैंप में आया हरियाणा का युवक गंगा में डूबा

थाना मुनिकीरेती के रामझूला स्थित नाव घाट पर पिछले रविवार को देर रात हरियाणा से एक मेडिकल कैंप लगाने वाली टीम के साथ आया एक युवक गंगा में बह गया था। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार झज्जर हरियाणा से एक मेडिकल टीम मेडिकल कैंप के लिए रुड़की आई थी।

रविवार शाम को इस टीम के छह सदस्य लक्ष्मणझूला क्षेत्र में घूमने के लिए पहुंचे थे। रविवार देर रात नाव घाट रामझूला में नहाते समय टीम के एक सदस्य का पैर अचानक फिसल गया और वो नदी के तेज बहाव में बहने लगा। साथियों ने भी उसे बचाने की कोशिश की थी।

परंतु अंधेरा होने तथा पानी का बहाव बहुत तेज होने के कारण छात्र उसकी मदद नहीं कर पाए, जिससे कुछ आगे जाकर युवक गंगा के बहाव में ओझल हो गया। डूबने वाले की पहचान झज्जर, हरियाणा निवासी 19 वर्षीय गुलशन के रूप में हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.