Move to Jagran APP

Rishikesh में आइडीपीएल फैक्ट्री के गोदाम में लगी भीषण आग, हड़कंप; बमुुश्किल हो पाई काबू

Rishikesh IDPL Factory Fire मंगलवार देर सायं अचानक आइडीपीएल गोल चक्कर के समीप आइडीपीएल फैक्ट्री के पास की स्थित जंगल की झाड़ियों में आग लग गई। यह आग देखते ही देखते फैक्ट्री परिसर तक पहुंच गई। सूचना पाकर दमकल दस्ता मौके पर पहुंचा। किसी ने संस्थान के बाहर झाड़ियों में आग लगाई या आग स्वयं लगी यह जांच का विषय है।

By Durga prasad nautiyal Edited By: Nirmala Bohra Wed, 19 Jun 2024 07:39 AM (IST)
Rishikesh IDPL Factory Fire: बंद पड़ी आइडीपीएल फैक्ट्री के समीप झाड़ियों में भीषण आग लग गई

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : Rishikesh IDPL Factory Fire: बंद पड़ी आइडीपीएल फैक्ट्री के समीप झाड़ियों में भीषण आग लग गई जो आइडीपीएल परिसर में स्थित गोदाम तक पहुंच गई है।

देर रात तक दमकल की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी थी। किसी ने संस्थान के बाहर झाड़ियों में आग लगाई या आग स्वयं लगी यह जांच का विषय है। क्योंकि इससे पूर्व भी यहां पर आग लगने की घटनाएं हो चुकी है। बता दें कि फैक्ट्री के भीतर अभी भी कीमती मशीन लगी हुई है।

मंगलवार देर सायं अचानक आइडीपीएल गोल चक्कर के समीप आइडीपीएल फैक्ट्री के पास की स्थित जंगल की झाड़ियों में आग लग गई। यह आग देखते ही देखते फैक्ट्री परिसर तक पहुंच गई। सूचना पाकर दमकल दस्ता मौके पर पहुंचा। कई फायर टेंडर की मदद से आग को बुझाने के प्रयास किए ।

आग लगने से आइडीपीएल फैक्ट्री के आसपास धुएं का गुबार बन गया। वन विभाग, पुलिस तथा एसडीआरएफ की टीमें भी देर रात तक मौके पर तैनात थी। आइडीपीएल फैक्ट्री लंबे समय से बंद पड़ी है। आइडीपीएल परिसर को वन विभाग ने अपने कब्जे में ले लिया है। जबकि फैक्ट्री की सुरक्षा के लिए यहां सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं।

ऐसे में फैक्ट्री के समीप भीषण आग लगने से कई सवाल भी उठ रहे हैं। फैक्ट्री के भीतर अभी भी कीमती मशीनें तथा माल पड़ा हुआ है। पहले भी यहां चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। बता दें कि दो दिन पूर्व भी फैक्ट्री के पिछले हिस्से में आग लगी थी, जिसे कड़ी मशक्कत के बाद काबू किया गया था। फिलहाल देर रात तक दमकल की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी थी।