जागरण संवाददाता, ऋषिकेश : Rishikesh News : नीलकंठ क्षेत्र में वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंचे तीन हथियारबंद बदमाशों को लक्ष्मणझूला थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से तीन तमंचे और पांच जिंदा कारतूस बरामद किए गए। पुलिस ने तीनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मणझूला थाना विनोद गुसाई ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे के निर्देश पर पुलिस इन दिनों रात्रि चैकिंग अभियान चलाए हुए है। रविवार देर रात्रि को थाना लक्ष्मणझूला पुलिस अलग-अलग जगहों पर वाहनों की चैकिंग और तलाशी अभियान चला रही थी।

तीन संदिग्ध व्यक्तियों को रोककर पुलिस ने उनकी तलाशी ली

लक्ष्मणझूला-नीलकंठ पैदल मार्ग पर नीलकंठ से लक्ष्मणझूला की ओर आ रहे तीन संदिग्ध व्यक्तियों को रोककर जब पुलिस ने उनकी तलाशी ली तो उनके पास से 315 बोर के दो तमंचे व तीन जिंदा कारतूस तथा 15 बोर का एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

पूछताछ में आरोपितों ने अपने नाम प्रवीण पुत्र गोपाल, निवासी ग्राम-गेहलव, थाना बहीन, जिला पलवल हरियाणा, पंकज पुत्र सुभाष, निवासी ग्राम-खजूरका, थाना चांदहट, जिला पलवल हरियाणा तथा गौरव पुत्र होशियार सिंह, निवासी ग्राम-खजूरका, थाना चांदहट, जिला पलवल हरियाणा बताया।

सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया गया कि वह तीनों काफी समय से बेरोजगार हैं। पैसों की जरूरत पूरी करने के लिए वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की नीयत से घर से निकले थे। जिसके बाद वह घूमते हुए नीलकंठ पहुंच गए। वह इस क्षेत्र में भी किसी वारदात को अंजाम देने की कोशिश में थे।

आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज

मगर, पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया। प्रभारी निरीक्षक विनोद गुसाई ने बताया कि आरोपित पंकज पूर्व में हत्या के प्रयास तथा अवैध हथियार रखने के आरोप में गुरुग्राम, हरियाणा से जेल जा चुका है। वहीं आरोपित प्रवीण भी अवैध हथियार रखने के जुर्म में थाना सदर पलवल, हरियाणा से जेल जा चुका है।

दोनों आरोपित वर्तमान में जमानत पर चल रहे हैं। तीसरे अभियुक्त गौरव के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

Edited By: Nirmala Bohra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट