Move to Jagran APP

ऋषभ पंत उत्तराखंड से टेस्ट डेब्यू करने वाले पहले खिलाड़ी बने

शनिवार को उत्तराखंड के हरफनमौला क्रिकेटर ऋषभ पंत ने भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू कर लिया है। ऋषभ यह कारनामा करने वाले उत्तराखंड के एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sun, 19 Aug 2018 10:33 AM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 08:46 AM (IST)
ऋषभ पंत उत्तराखंड से टेस्ट डेब्यू करने वाले पहले खिलाड़ी बने
ऋषभ पंत उत्तराखंड से टेस्ट डेब्यू करने वाले पहले खिलाड़ी बने

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड के हरफनमौला क्रिकेटर ऋषभ पंत ने शनिवार को भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू कर लिया है। ऋषभ यह कारनामा करने वाले उत्तराखंड के एकमात्र खिलाड़ी बन गए हैं। मनीष पांडे ने अब तक एक दिवसीय और टी-20 मुकाबले तो खेले हैं, लेकिन टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। ऋषभ के टेस्ट डेब्यू से उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

loksabha election banner

रुड़की निवासी ऋषभ पंत भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर हैं। ऋषभ का चयन भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज हुआ है। पहले दो टेस्ट मैचों में ऋषभ को टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला था। नॉटिंघम में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया में तीन बदलाव किए गए, जिसमें एक बदलाव के तहत ऋषभ को टीम में मौका दिया गया।

ऋषभ ने अपने टेस्ट डेब्यू की जानकारी मां सरोज पंत को फोन पर दी। सरोज ने बताया कि परिवार के सभी लोग टीवी पर मैच देख रहे हैं। ऋषभ पंत के स्थानीय कोच चौधरी अवतार सिंह ने बताया कि आज उनके लिए खुशी का दिन है। आइपीएल में भी ऋषभ ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया था। उनका कहना है कि ऋषभ को एक-दो मैच में खेलने का मौका मिलेगा तो वह टीम में अपना स्थान पक्का कर लेगा।

यह भी पढ़ें: डीएवी, सेपाइंस और ब्राइट एंजल्स कबड्डी के सेमीफाइनल में पहुंचे

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय खेल सुविधाओं के लिए तैयार दून स्पो‌र्ट्स क्लब

यह भी पढ़ें: डॉ. धर्मेंद्र भट्ट एशियन गेम्स में निभाएंगे पर्यवेक्षक की भूमिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.