जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना के खिलाफ जंग में अब दोहरे मोर्चे पर जीत मिलती दिख रही है। एक तरफ टीकाकरण से सुरक्षा घेरा मजबूत हो रहा, वहीं दूसरी ओर कोरोना के नए मामले मिलने की दर भी कम हो रही है। मंगलवार को प्रदेश के छह जिलों में 70 लोग संक्रमित मिले, वहीं सात जनपदों में कोरोना का कोई मामला नहीं आया है। सुकून इस बात से भी है कि तीन दिन से प्रदेश में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से कुल 8666 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली, जिनमें 8596 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। नैनीताल में सबसे ज्यादा 53 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं देहरादून व हरिद्वार में 7-7 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा टिहरी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग व पौड़ी गढ़वाल में भी एक-एक नया मामला आया है। वहीं अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, पिथौरागढ़, ऊधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में कोई नया मामला नहीं आया है। इधर, राज्य के विभिन्न जिलों में 65 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जिनमें 29 हरिद्वार, 13 नैनीताल, आठ ऊधमसिंह नगर, पांच देहरादून, चार बागेश्वर, तीन अल्मोड़ा, दो पौड़ी व एक मरीज टिहरी से है। 

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में संक्रमण दर अब आधा फीसद से भी कम, रविवार को सात जिलों में 43 लोग मिले संक्रमित

अभी तक प्रदेश में 97089 लोग संक्रमित हुए हैं। जिनमें 93544 स्वस्थ भी हो चुके हैं। फिलवक्त 451 सक्रिय मामले हैं। 1402 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। अब तक राज्य में कोरोना संक्रमित 1692 मरीजों की मौत भी हुई है। 

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में सोमवार को आए कोरोना के 27 नए मामले

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021