Move to Jagran APP

Ram Mandir: श्रीराम के जयकारों से गूंजी द्रोणनगरी, अक्षत कलश का हुआ भव्य स्वागत; घर-घर पहुंच रहा आमंत्रण

Ram Mandir अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त राम भक्तों को आमंत्रित करने के लिए भेजे गए अक्षत कलश का दून में विभिन्न जगहों पर स्वागत किया गया। जीएमएस रोड स्थित चौधरी राजेंद्र सिंह फार्म हाउस से कलश पूजन के साथ रामभक्तों को आमंत्रित किया गया। कलश के स्वागत के साथ जय श्री राम के नारे लगे।

By Jagran News Edited By: Swati Singh Published: Sat, 30 Dec 2023 09:06 AM (IST)Updated: Sat, 30 Dec 2023 09:06 AM (IST)
श्रीराम के जयकारों से गूंजी द्रोणनगरी, अक्षत कलश का हुआ भव्य स्वागत

जागरण संवाददाता, देहरादून। अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त राम भक्तों को आमंत्रित करने के लिए भेजे गए अक्षत कलश का दून में विभिन्न जगहों पर स्वागत किया गया। अक्षत कलश यात्रा निकाल लोगों ने श्रीराम के जयकारे लगाए।

विशेष कलश पूजन के बाद शहर के विभिन्न क्षेत्रों में यात्रा निकाली गई और अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का दूनवासियों को आमंत्रण दिया गया। शुक्रवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ संस्था की ओर से पूजित अक्षत कलश वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

पूजन के बाद निकली शोभायात्रा

जीएमएस रोड स्थित चौधरी राजेंद्र सिंह फार्म हाउस से कलश पूजन के साथ रामभक्तों को आमंत्रित किया गया। कार्यक्रम संयोजक लक्ष्मी प्रसाद जायसवाल, भाजपा नेता विनय गोयल, विभाग व्यवस्था प्रमुख पवन शर्मा, कार्यवाह नगर डा. जगमोहन राणा व चंद्रमोहन गौड़ ने संयुक्त रूप से कलश पूजन किया। पूजन के बाद भव्य शोभायात्रा जीएमएस रोड से होते हुए विभिन्न क्षेत्रों में निकली और वापस चौधरी फार्म हाउस में संपन्न हुई।

इस अवसर पर स्वच्छता कर्मी एवं वाद्य यंत्र वादक अजय कुमार का अभिनंदन किया गया। कांवली बस्ती का कलश भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह पुंडीर के नेतृत्व में ढोल के साथ कमलेश्वर मंदिर में स्थापित किया गया।

मानक सिद्ध मंदिर में कलश पूजन

शिमला बाईपास रोड स्थित श्री मानक सिद्ध मंदिर में अयोध्या से आए अक्षत कलश पहुंचने पर श्रद्धालुओं ने पूजा अर्चना की। इसके बाद यात्रा निकालते हुए रामभक्तों ने अपने अपने गांव रतनपुर, बड़ोवाला, कारबारी, गणेशपुर, नयागांव, मल्हान, अलकापुरी, भूड़पुर के मंदिरों तक पहुंचाया।

विधायक विनोद चमोली हुए शामिल

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर धर्मपुर विधायक विनोद चमोली भी अक्षत कलश यात्रा में शामिल हुए। क्लेमेनटाउन स्थित शिव रघुनाथ मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में आयोध्या से आए अक्षत कलश का पूजना किया गया और क्षेत्र में धर्मपुर विधायक की अगुआई में कलश यात्रा निकालकर रामभक्तों को आमंत्रित किया गया। भाजपा नेता महेश पांडेय ने क्षेत्रवासियों से आगामी 22 जनवरी को अयोध्या पहुंचने का आह्वान किया।

धर्मपुर विधायक ने लगाए श्रीराम के जयकारे

आगामी 22 जनवरी को रामलला की जन्मस्थली पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए घर-घर आमंत्रण देने के लिए अक्षत कलश यात्रा सेवला क्षेत्र के महाराणा प्रताप नगर में निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में रामभक्तों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। आतिशबाजी के साथ बड़ी संख्या में रामभक्तों ने प्रभु राम के जयघोष लगाए।

कलश यात्रा अलका डेरी चौक से पीएनबी एनक्लेव शिव मंदिर तक निकाली गई। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ अधिकारी राजेंद्र पंत ने पूरे अभियान की रूपरेखा रखी और आगामी 22 जनवरी को भव्य कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया। कार्यक्रम के अध्यक्ष सुभाष सेठी, वरिष्ठ अधिकारी संजीव जैन, तरुण आनंद, नगर कार्यवाह संजय तोमर आदि उपस्थित रहे।

घर-घर आमंत्रण को निकाली अक्षत कलश यात्रा

अयोध्या से पूजित अक्षत कलश का प्रेमनगर स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर में श्रद्धालुओं ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इसके बाद मंदिर से क्षेत्र में श्रद्धालुओं ने कलश यात्रा निकाल श्रीराम का गुणगान किया। इस मौके पर मंदिर के महासचिव अवतार किशन कौल, रवि भाटिया, विनोद पंवार, टोनी भाटिया, अशोक शार्म, मनोज बहल, कैप्टन एसपी पुरोहित मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir LIVE: पीएम मोदी करेंगे रोड शाे, 15 हजार 709 करोड़ रुपये की योजनाओं का होगा लोकार्पण व शिलान्यास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.