Move to Jagran APP

रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने गुजरात से मंगाए ऑक्सीजन सिलिंडर

कोविड महामारी के खिलाफ जंग में अब जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने स्तर से सहयोग को आगे आ रहे हैं। रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने आइसीयू के लिए धनराशि अवमुक्त करने के बाद अब ऑक्सीजन सिलिंडर की आपूर्ति में भी सहयोग किया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 09:08 AM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 09:08 AM (IST)
रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने गुजरात से मंगाए ऑक्सीजन सिलिंडर
रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने गुजरात से मंगाए ऑक्सीजन सिलिंडर। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, देहरादून। कोविड महामारी के खिलाफ जंग में अब जनप्रतिनिधि भी अपने-अपने स्तर से सहयोग को आगे आ रहे हैं। रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने आइसीयू के लिए धनराशि अवमुक्त करने के बाद अब ऑक्सीजन सिलिंडर की आपूर्ति में भी सहयोग किया है। उन्होंने गुजरात से 200 सिलिंडर दून मंगवाकर कोविड सेंटर में पहुंचाए हैं।

loksabha election banner

रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ ने गुजरात के बजाज पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट से 200 ऑक्सीजन गैस सिलिंडर खरीदे। जो शुक्रवार को दून पहुंच गए हैं। इनमें से 90 सिलिंडर दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सायना को दिए गए। जबकि, 90 सिलिंडर कोविड केयर सेंटर रायपुर में एमएस डॉ. आनंद शुक्ला को सौंपे। इसके अलावा उन्होंने 20 ऑक्सीजन सिलिंडर मसूरी अस्पताल भी भिजवाए। विधायक ने कहा कि सरकार कोविड से जंग फ्रंट फुट पर लड़ रही है। विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि भी सरकार और स्वास्थ्य महकमे को पूर्ण सहयोग कर रहे हैं। बताया कि रायपुर अस्पताल में आइसीयू तैयार करने के लिए संबंधित कंपनी भी पहुंच गई है। एक मई से निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। पांच दिन के भीतर रायपुर अस्पताल में आइसीयू तैयार कर लिया जाएगा।

रेमडेसिविर और आक्सीजन की सप्लाई पर शासन सख्त

शासन ने रेमडेसिविर इंजेक्शन और आक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी को लेकर सख्त रुख अपनाया है।  शुक्रवार देर रात शासन ने इस संबंध में आदेश जारी किए। सचिव स्वास्थ्य पंकज पांडेय ने सभी जिलाधिकारी और जिला ड्रग कंट्रोलर को पत्र लिखकर रेमडेसिविर और आक्सीजन सप्लाई पर सख्त नजर रखने को कहा है। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कोई भी इनकी जमाखोरी अथवा कालाबाजारी करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें-रुड़की में अकेली रह रही महिला की तबीयत बिगड़ी, पुलिस ने कराया अस्‍पताल में भर्ती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.