Move to Jagran APP

मौसम विभाग ने की भविष्‍यवाणी, शुक्रवार रात से उत्तराखंड में बारिश के आसार

उत्तराखंड के सभी जिलों में शुक्रवार रात से बारिश के आसार बन रहे हैं। जबकि उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी का भी अनुमान लगाया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 08:26 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 11:23 AM (IST)
मौसम विभाग ने की भविष्‍यवाणी, शुक्रवार रात से उत्तराखंड में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने की भविष्‍यवाणी, शुक्रवार रात से उत्तराखंड में बारिश के आसार

देहरादून, [जेएनएन]: उत्तराखंड के सभी जिलों में शुक्रवार रात से बारिश के आसार बन रहे हैं। जबकि उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी का भी अनुमान लगाया गया है। इसे लेकर मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के अनुसार शुक्रवार से यहां के हिमालयी क्षेत्रों से पश्चिमी विक्षोभ गुजरेगा, जिसके चलते मौसम का मिजाज भी बदलने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शुक्रवार रात से बारिश होगी।

हालांकि, आरंभिक स्थिति में प्रदेश के कुछ स्थानों पर ही बारिश का अनुमान है। शनिवार सुबह करीब 8.30 से रविवार सुबह 8.30 तक समूचे राज्य में बारिश रहेगी। हालांकि बारिश हल्की से मध्यम तक हो सकती है। इसके बाद बारिश में कमी होने लगेगी या मौसम साफ भी हो सकता है। 

उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव हिमालयी क्षेत्र में होने के कारण पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश समेत समान भौगोलिक परिस्थितियों वाले जम्मू एंड कश्मीर में भी रहने की संभावना है। 

बदरीनाथ समेत चोटियों पर हुई बर्फबारी

चमोली जिले में गुरुवार को भी मौसम का मिजाज बदला रहा। बदरीनाथ धाम समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। जबकि निचले इलाकों में भी ठंडी हवाओं के चलते लोग घरों के अंदर दुबके रहे। श्री बदरीनाथ धाम के अलावा जिले की ऊंची चोटियों पर गुरुवार को भी बर्फबारी हुई। निचले क्षेत्रों में सुबह से मौसम साफ था। दोपहर बाद आसमान पर बादल छाने के बाद ठंडी हवाएं चलने से लोग घरों के अंदर दुबके रहे।

यह भी पढ़ें: सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ, उत्‍तराखंड में बारिश के आसार

यह भी पढ़ें: चारधाम और पिथौरागढ़ में चोटियों पर हिमपात, देहरादून छाए बादल

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में मौसम बदल सकता है करवट, इन जिलों में हो सकती है बारिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.