Move to Jagran APP

राहुल गांधी ने उपचुनाव और नगर निकाय चुनावों को लेकर तैयारियों का लिया जायजा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को नई दिल्ली में उत्तराखंड में थराली विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव और नगर निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस की तैयारियों का जायजा लिया।

By Edited By: Published: Sun, 06 May 2018 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 08 May 2018 05:10 PM (IST)
राहुल गांधी ने उपचुनाव और नगर निकाय चुनावों को लेकर तैयारियों का लिया जायजा

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को नई दिल्ली में उत्तराखंड में थराली विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव और नगर निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस की तैयारियों का जायजा लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश और प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने राज्य में पार्टी की गतिविधियों का विस्तार से ब्योरा दिया।

loksabha election banner

राहुल गांधी ने प्रदेश में पार्टी को मजबूत बनाने और उक्त चुनावों में पूरी ताकत से जुटने पर जोर दिया। कांग्रेस थराली विधानसभा सीट पर उपचुनाव और नगर निकाय चुनावों को अगले वर्ष होने वाले आम चुनाव के नजरिये से अहम मान रही है। पार्टी को यह भी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर अब ज्यादा दिनों तक असरदार नहीं रहने वाली। लिहाजा प्रदेश में इन चुनावों में कांग्रेस को एकजुटता के साथ जुटने की नसीहत राहुल गांधी ने दी।

प्रदेश के लिए कांग्रेस के नए प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह की मौजूदगी में प्रदेश अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष के साथ राहुल की यह पहली बैठक थी। खास बात ये भी है कि राहुल के साथ होने वाली इस मुलाकात में पार्टी के अन्य दिग्गजों को न्योता देने के बजाय सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश को तरजीह मिली। माना जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल उत्तराखंड में पार्टी की जमीनी हकीकत की थाह लेना चाह रहे हैं। इस वजह से उन्होंने प्रदेश में संगठन और विधानमंडल दल की अगुआई करने वालों से फीडबैक लिया।

थराली उपचुनाव और फिर नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन किसी भी स्तर पर ढुलमुल न रहे, इसे लेकर उक्त दोनों नेताओं को हिदायत दी गई। इन चुनावों में पार्टी कामयाबी की राह तलाश रही है। पार्टी की मंशा पूरी हुई तो अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में भी बढ़े मनोबल के साथ भाजपा को कड़ी टक्कर देगी। संपर्क करने पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने स्वीकार किया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ थराली के साथ ही नगर निकाय चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारियों पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि पार्टी अगले वर्ष लोकसभा चुनाव की तैयारियों में भी जुट गई है।

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश में संगठन को मजबूत करने को कहा है। पार्टी में किसी तरह की गुटबंदी से इन्कार करते हुए उन्होंने कहा कि पहले भी कांग्रेस विधानमंडल दल नेता और प्रदेश अध्यक्ष के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात करने की परंपरा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नेता एकजुट होकर चुनावों में पार्टी को कामयाब बनाएंगे। उन्होंने कहा कि थराली में कांग्रेस प्रत्याशी अपनी स्वच्छ छवि के चलते मजबूत स्थिति में हैं। इसी वजह से सत्तारूढ़ भाजपा को अपना प्रत्याशी तय करने में मशक्कत करनी पड़ रही है।

यह भी पढ़ें: मोदीराज में अब तो खिलाफ बात करना भी गुनाह हो गया: हरीश रावत

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी गंगाजल लेकर खाएं कसम, कोर्इ भी वादा किया है पूरा

यह भी पढ़ें: चाल बदलने को तैयार नहीं नौकरशाही, रवैये से सीएम खफा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.