Move to Jagran APP

गिफ्ट्स पर भारी रहा 'प्रॉमिस' का अनमोल उपहार

जागरण संवाददाता, देहरादून: वैसे तो वेलेनटाइन वीक में हर दिन खास होता है, लेकिन इनमें प्रॉमिस-डे

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Feb 2018 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 12 Feb 2018 03:00 AM (IST)
गिफ्ट्स पर भारी रहा 'प्रॉमिस' का अनमोल उपहार

जागरण संवाददाता, देहरादून: वैसे तो वेलेनटाइन वीक में हर दिन खास होता है, लेकिन इनमें प्रॉमिस-डे हर लिहाज से खासा अहम माना जाता है। हो भी क्यों न, इस दिन युवा अपने साथी से जिंदगीभर साथ निभाने का वायदा जो करते हैं और फिर यही विश्वास दोनों साथियों के नए रिश्ते के बुनियाद को मजबूती प्रदान करता है। खास बात ये भी है कि प्रॉमिस डे पर उपहारों को तवज्जो नहीं दी जाती है। इस दिन वायदे को ही सबसे अनमोल उपहार समझा जाता है। रविवार को प्रॉमिस-डे पर देहरादून में भी युवक-युवितयों ने अपने साथी को हर परिस्थिति में साथ निभाने का भरोसा दिया।

loksabha election banner

---

प्रॉमिस का मतलब है विश्वास

कहते हैं कि किसी भी रिश्ते की नींव विश्वास पर ही कायम होती है और जब बात प्रेम की होती है तो विश्वास का महत्व और भी बढ़ जाता है। वैसे देखा जाए तो वायदे का मतलब विश्वास है। क्योंकि वायदे पर ही भरोसा करके साथी भविष्य के लिए सोचता है।

-----

जिंदगीभर साथ निभाने का वायदा

फेसबुक, व्हाट्सएप आदि सोशल साइट्स पर युवक-युवतियां अपने साथियों को अपनी भावनाओं का इजहार करते नजर आए। युवाओं ने अपने दोस्तों को जिंदगीभर साथ निभाने का विश्वास दिलाया।

------

स्टेटस पर बयां की मोहब्बत

आज सबसे लोकप्रिय मैसेंजर व्हाट्सएप पर स्टेटस को लेकर युवाओं में खासा क्रेज रहता है। किसी के भी स्टेटस को पढ़कर उसके दिमाग और दिल में क्या चल रहा है, पता लगाया जा सकता है। प्रॉमिस डे पर अधिकांश युवाओं ने अपने साथी को समर्पित स्टेटस डालकर रिश्ते में विश्वास पैदा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.