Move to Jagran APP

उत्तराखंड: ऊर्जा निगम पूर्व एमडी बीसीके मिश्रा पर लटकी कार्रवाई की तलवार, जानिए पूरा मामला

ऊर्जा निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक (एमडी) बीसीके मिश्रा पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। जांच अधिकारी व अपर सचिव आशीष श्रीवास्तव ने उनके खिलाफ अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। मुख्यमंत्री ने बीते अगस्त में उनके खिलाफ अनियमितता के मामले में जांच के आदेश दिए थे।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:05 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:05 AM (IST)
उत्तराखंड: ऊर्जा निगम पूर्व एमडी बीसीके मिश्रा पर लटकी कार्रवाई की तलवार, जानिए पूरा मामला
ऊर्जा निगम पूर्व एमडी बीसीके मिश्रा पर लटकी कार्रवाई की तलवार।

देहरादून, राज्य ब्यूरो। उत्तराखंड ऊर्जा निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक (एमडी) बीसीके मिश्रा पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। जांच अधिकारी व अपर सचिव आशीष श्रीवास्तव ने उनके खिलाफ अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बीते अगस्त माह में पूर्व एमडी के खिलाफ अनियमितता के मामले में जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद ऊर्जा सचिव राधिका झा ने अपर सचिव आशीष श्रीवास्तव को जांच अधिकारी नामित किया था। 

loksabha election banner

दरअसल, सरकार ने वर्ष 2016 से 2019 तक छिबरो, डाकपत्थर और खोदरी जलविद्युत परियोजनाओं से संबंधित शिकायतों पर यह जांच बिठाई थी। उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने भी वित्तीय वर्ष 2016-17, 2017-18, 2018-19 में छिबरो, डाकपत्थर व खोदरी जलविद्युत परियोजनाओं से संबंधित गंभीर खामियों के बारे में भी शिकायतों का उल्लेख अपनी रिपोर्ट में किया था।

बीसीके मिश्रा तब जलविद्युत निगम में निदेशक परिचालन के पद पर कार्यरत थे। सूत्रों के मुताबिक उक्त प्रकरण में अनियमितता सामने आई है। बीसीके मिश्रा पर कार्यवाही की तलवार लटकने के आसार हैं। इसी मामले में जलविद्युत निगम के तत्कालीन प्रबंध निदेशक एसएन वर्मा के खिलाफ भी जांच की गई थी।

यह भी पढ़ें: कर्मकार बोर्ड ने टाला विशेष ऑडिट का फैसला, इसपर कैग की रिपोर्ट के बाद होगा निर्णय

उनके खिलाफ भी जांच रिपोर्ट शासन को सौंपी जा चुकी है। वहीं, ऊर्जा सचिव राधिका झा ने बीसीके मिश्रा के खिलाफ जांच रिपोर्ट मिलने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि जल्द जांच ही इस रिपोर्ट को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के समक्ष रखा जाएगा। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: कैबिनेट में रखी जाएगी पांडेय समिति की रिपोर्ट, ऊर्जा क्षेत्र के सावर्जनिक निगमों में जवाबदेही होगी तय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.