देहरादून, राज्य ब्यूरो। सुप्रीम कोर्ट के राजनीतिक दलों को दागी प्रत्याशियों का ब्योरा वेबसाइट पर जारी करने समेत चुनाव सुधारों को लेकर दिए गए आदेश को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने राजनीति में परिवर्तन लाने वाला करार दिया। उन्होंने कहा कि इससे दलों का नैतिक बल बढ़ेगा और दागियों को शामिल करने और टिकट देने में रोक लगेगी।

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश राजनीति में शुचिता को बढ़ावा देगा। इससे स्वच्छ व ईमानदार छवि के लोगों को दलों में ज्यादा तरजीह दी जा सकेगी। राजनीति में अपराधियों को तवज्जो मिलने से दलों और राजनेताओं की जनता में गलत छवि बन गई है। समाज को दशा और दिशा देने का दायित्व जिन कंधों पर हैं, उनके दागी होने से जनता में गलत संदेश जाता है। 

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में ग्राम पंचायतों में 26 फरवरी को चुने जाएंगे उपप्रधान

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से राजनीतिक दलों को दागियों के बजाए स्वच्छ छवि के नेताओं को आगे बढ़ाने का आधार मिलेगा। अच्छे लोगों से दलगत राजनीति में भी अच्छा परिवर्तन दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस के भीतर दागियों को प्रोत्साहन नहीं मिल रहा है। टिकट वितरण में इसका खास ख्याल रखा जाता है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद इस व्यवस्था को अधिक कारगर तरीके से लागू किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: किसी दागी-बागी को टिकट नहीं देगी भाजपा: बंशीधर भगत

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस