Move to Jagran APP

खाद्यान्न घपले में पिछली सरकार भी रडार पर: अजय भट्ट

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि खाद्यान्न घोटाले में कुछ अधिकारी और पिछली सरकार के कुछ लोग भी रडार पर हैं।

By BhanuEdited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 01:36 PM (IST)Updated: Thu, 05 Oct 2017 08:55 PM (IST)
खाद्यान्न घपले में पिछली सरकार भी रडार पर: अजय भट्ट
खाद्यान्न घपले में पिछली सरकार भी रडार पर: अजय भट्ट

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कहा कि खाद्यान्न घपले में बड़े अफसर के खिलाफ कार्रवाई कर राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार पर एक बड़ी चोट की है। उन्होंने इस मामले में कांग्रेस और पूर्ववर्ती सरकार को भी घेरा और कहा कि प्रकरण की सघन जांच में यह घपला पांच-छह सौ करोड़ से अधिक का निकल सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी और पिछली सरकार के कुछ लोग भी रडार पर हैं।

loksabha election banner

प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में भट्ट ने कहा कि यह मामला पिछली सरकार के मुखिया और खाद्य मंत्री की कार्यशैली पर भी प्रश्नचिह्न लगाता है। प्रारंभिक जांच में ही इतना बड़ा घोटाला खुलने से साफ हो गया है कि किसने गरीबों के पेट पर लात मारने का प्रयास किया। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासनकाल के दौरान भाजपा ने खाद्यान्न में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कांग्रेस नेताओं के गोदामों में सरकारी खाद्यान्न की शिकायत की थी। जिस तरह से यह घपला सामने आया है, उससे इन आशंकाओं को बल मिला है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की गई, उसे कांग्रेस सरकार ने एक नहीं दो बार सेवा विस्तार दिया। इससे साफ जाहिर है कि घपले में कांग्रेस सरकार संलिप्त थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राज्य को सिर्फ लूटा ही नहीं, बर्बाद करने में भी कसर नहीं छोड़ी। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस ने राज्य का खजाना पूरी तरह खाली कर दिया था, जिसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ रहा है।

तब सियासी फायदे के मद्देनजर बिना वित्तीय स्वीकृति के ही कार्य प्रारंभ करा दिए गए। उन्होंने कहा कि इन सब परिस्थितियों को देखते हुए बाजार से कर्ज उठाना सरकार की मजबूरी है, लेकिन जल्द ही वित्तीय स्थिति ठीक हो जाएगी।

समाज कल्याण में छात्रवृत्ति घोटाले से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि इस प्रकरण की भी जांच चल रही है। इसमें सरकार दूध का दूध और पानी का पानी करेगी।

यह भी पढ़ें: पंचेश्वर बांध प्रभावितों का पुनर्वास प्राथमिकता: तीरथ

यह भी पढ़ें: पंचेश्वर बांध को लेकर कांग्रेस जनभावनाओं के अनुरूप बनाएगी रणनीति

यह भी पढ़ें: नियुक्तियों पर रोक हटाने को हरीश ने सीएम को लिखा पत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.