देहरादून, जेएनएन। शहर में कोरोना संक्रमण रोकने को सैनिटाइजेशन अभियान चला रहे नगर निगम ने डेंगू का प्रकोप रोकने को लेकर भी कसरत शुरू कर दी है। इसके तहत बुलाई गई दो दिवसीय बैठक के दूसरे दिन शुक्रवार को महापौर ने शहर के 51 से 100 वॉर्ड तक के पार्षदों के साथ डेंगू का फैलाव रोकने पर मंथन किया।

नगर निगम सभागार में हुई बैठक में महापौर गामा ने पार्षदों को कहा कि जिन स्थानों पर गड्ढ़े हैं, उनकी सूची निगम के स्वास्थ्य अनुभाग को उपलब्ध कराई जाए। पार्षदों को अपने वॉर्ड के लोगों से गमलों, कूलर, पुराने टॉयर आदि में पानी एकत्रित न होने की अपील करने के निर्देश दिए। कहीं अगर गमले या अन्य वस्तु में पानी एकत्र मिलता है, तो निगम की ओर से 500 रुपये तक का चालान काटने के आदेश दिए गए हैं। नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय द्वारा बताया गया कि शहर के सभी बड़े नालों की सफाई का कार्य शुरू हो जाएगा। इस दौरान पार्षदों समेत निगम के अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे।

4.20 लाख हाउस टैक्स वसूला

अनलॉक-1 के तहत शुरू की गई हाउस टैक्स वसूली की कार्रवाई के तहत शुक्रवार को नगर निगम में चार लाख बीस हजार रुपये टैक्स जमा हुआ। इसके साथ ही 20 जन्म और 20 मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किए गए। जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए रोज 25-25 लोगों को टोकन बांटे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में 55 फीसद कोरोना संक्रमित लोग हुए स्‍वस्‍थ

डेंगू-मलेरिया उन्मूलन अभियान को बनाएं सफल जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जनपद में प्रत्येक बुधवार और शनिवार को डेंगू-मलेरिया उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन किया गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस दौरान सभी डेंगू-मलेरिया उन्मूलन अभियान को सफल बनाने में अपना सहयोग दें। उन्होंने कहा कि आमजन अपने निवास स्थान के गमलों, खाली बर्तनों, टायरों में पानी एकत्र न होने दें। 

यह भी पढ़ें: देहरादून के एक क्वारंटाइन सेंटर में युवक ने लगाई फांसी, दो दिन बाद चला पता

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस