जागरण संवाददाता, देहरादून। दुष्कर्म को लेकर महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करता हुआ एक पोस्टर पलटन बाजार में लगाया गया है। इसमें कांग्रेस विधायक को कोट किया गया है। साथ ही निवेदक में उत्तराखंड महिला मंच का नाम लिखा गया है। इस पर महिला मंच ने नाराजगी जताई है और डीजीपी से मिलकर मामले की शिकायत की है।

उत्तराखंड महिला मंच से जुड़ी महिलाओं ने शुक्रवार को डीजीपी अशोक कुमार से पुलिस मुख्यालय में मुलाकात की। मंच की संयोजक निर्मला बिष्ट ने कहा कि महिला सम्मान को आहत करने वालों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। कहा कि मंच जनमुद्दों को लेकर लंबे समय से आंदोलनरत है। उन्होंने कहा इस पोस्टर में कांग्रेस विधायक रमेश कुमार के नाम से महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है।

इस पोस्टर में उत्तराखंड महिला मंच का नाम भी निवेदक के रूप में लिखा गया है। कहा कि यह पोस्टर इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिससे राज्य की महिलाओं की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने डीजीपी से मांग की कि इस मामले में आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि डीजीपी ने एसएसपी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुलाकात करने वालों में ऊषा भट्ट, गीता गैरोला, कमला पंत आदि शामिल रहीं।

पुलिस चालान ही न काटे, जागरूक भी करे

दून महानगर व्यापार प्रकोष्ठ कांग्रेस ने पुलिस प्रशासन को सलाह दी है कि मास्क नहीं पहनने वालों के चालान के साथ ही पुलिस आमजन को बाजारों में संक्रमण से बचने के प्रति जागरूक भी करे। शुक्रवार को इस संबंधी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुनील कुमार बांगा ने जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार को ज्ञापन प्रेषित किया। कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बाजार में पुलिस प्रशासन की ओर से सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। व्यापारी वर्ग पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग कर रहा है, लेकिन पुलिस प्रशासन आमजन को जागरूक करे कि वह नियमित मास्क का प्रयोग करें।

जिन ग्राहकों ने मास्क नहीं लगाया है, उन्हें पुलिस अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहले मास्क दें, फिर चालान काटें। केवल चालान काटने से बाजार में दहशत होती है। इससे व्यापार पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। बताया कि व्यापारी वर्ग पहले ही कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहा है। कई दुकानों व सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं तो सामान नहीं के बैनर लगाए गए हैं। दुकानों में दो गज की दूरी और सैनिटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- जानें- देश की सबसे बड़ी ठगी को लेकर सब कुछ, अब बाहर की जेलों में बंद आरोपितों को पूछताछ को लाया जाएगा दून

Edited By: Raksha Panthri