चकराता (देहरादून), जेएनएन। शुक्रवार को देहरादून से अपने गांव लौटी कथियान-डांगूठा क्षेत्र की एक युवती के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हरकत में आयी टीम ने उसे रात में ही त्यूणी अस्पताल पहुंचा दिया। शनिवार सुबह चकराता से त्यूणी पहुंची स्वास्थ्य विभाग टीम ने कोरोना संक्रमित युवती को उपचार के लिए कोविड-19 सेंटर देहरादून ले गई। बताया जा रहा देहरादून से गांव लौटते वक्त कोरोना संक्रमित युवती और संपर्क में आए बंगाण क्षेत्र के दो युवकों ने सेलाकुई व विकासनगर में सामान की खरीददारी की। स्वास्थ्य विभाग ने जौनसार के कोरोना संक्रमित दो मरीजों के संपर्क में आए दो बैंक मैनेजर समेत चार लोगों को एटीएस त्यूणी में संस्थागत क्वारंटाइन किया है। इसके अलावा लाइन जीवनगढ़, कोथी व डांगूठा क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए परिवार के सभी सदस्यों को अलग-अलग जगह होम क्वारंटाइन किया है।

शनिवार को पछवादून व जौनसार-बावर क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गई। पछवादून के हड़ोवाला-बाड़वाला क्षेत्र में एक और व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने का मामला सामने आया है। विकासनगर के हरर्बटपुर क्षेत्र में कोरोना संक्रमित शिक्षक समेत दो लोगों के अलावा लाइन जीवनगढ़ में आगरा से घर लौटी एक महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शुक्रवार को देहरादून से अपने गांव लौटी कथियान-डांगूठा क्षेत्र की एक युवती भी कोरोना संक्रमित मिली। 

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने डाकपत्थर थाना के हड़ोवाला-बाड़वाला क्षेत्र में एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की। क्षेत्र में कोरोना संक्रमित पाए गए पांच मरीजों का उपचार देहरादून के कोविड-19 अस्पताल में चल रहा है। जबकि इनके संपर्क में आए परिवार के सभी सदस्यों और अन्य लोगों को हर्बटपुर, विकासनगर, कालसी, साहिया, कोथी, त्यूणी व कथियान-डांगूठा क्षेत्र में अलग-अलग जगह होम क्वारंटाइन किया है। जिनकी देखरेख स्वास्थ्य विभाग व पुलिस-प्रशासन की संयुक्त टीम कर रही है।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा ने कहा कि सीमांत कथियान-डांगूठा क्षेत्र की एक युवती शुक्रवार को देहारादून से अपना सामान लेकर गांव के लिए चली। युवती के कोरोना संक्रमित होने की सूचना मिलने के तुंरत बाद देर शाम को कथियान-डांगूठा से युवती और उसके साथ वाहन से गांव लौटे जिला उत्तरकाशी बंगाण के जाक्टा व थुनारा क्षेत्र के दो युवकों समेत तीन लोगों को रात में त्यूणी अस्पताल लाए गए। शनिवार सुबह तीनों को उपचार को देहरादून ले जाया गया। उन्होंने बताया कि संक्रमित युवती इन दोनों के संपर्क में आए दो बैंक मैनेजर, परिवार के सभी सदस्यों, वाहन चालकों व अन्य लोगों को अलग-अलग जगह क्वारंटाइन किया है। बताया रहा है देहरादून से घर लौटते वक्त कोरोना संक्रमित युवती और दोनों युवक सेलाकुई व विकासनगर बाजार में सामान की खरीदारी किए थे। स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन टीम कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए अन्य लोगों का पता लगा रही है।

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus Update: कैबिनेट मंत्री महाराज की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए 41 लोग चिह्नित

त्यूणी अस्पताल को किया सेनिटाइजर 

कोरोना संक्रमित डांगूठा-कथियान क्षेत्र की युवती को त्यूणी अस्पताल से देहरादून ले जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग टीम ने पूरे अस्पताल को सेनिटाइजर किया। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र राणा ने कहा कि त्यूणी अस्पताल के अलावा पीएनबी बैंक शाखा त्यूणी व अटाल को सेनिटाइज किया गया है। साथ ही डांगूठा-कथियान क्षेत्र में युवती के सामान को सेनिटाइज करने के बाद उसके परिजनों को चौदह दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन किया है। इसके अलावा अटाल पंचायत में चंडीगढ़ से घर लौटे प्रवासियों को ग्राम प्रधान के सहयोग से राइंका में क्वारंटाइन किया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: प्रवासियों की वापसी के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या कई गुणा बढ़ी

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस