Move to Jagran APP

चकराता ब्लॉक को 74 पोलिग पार्टियां रवाना

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां बूथों तक रवाना होने लगी हैं। सोमवार को आशाराम वैदिक इंटर कॉलेज से चकराता के लिए 74 पोलिंग पार्टियां रवाना हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 07:26 PM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 07:26 PM (IST)
चकराता ब्लॉक को 74 पोलिग पार्टियां रवाना
चकराता ब्लॉक को 74 पोलिग पार्टियां रवाना

जागरण संवाददाता, विकासनगर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां बूथों तक रवाना होने लगी हैं। सोमवार को आशाराम वैदिक इंटर कॉलेज से चकराता के लिए 74 पोलिंग पार्टियां रवाना हुई।

loksabha election banner

16 अक्टूबर को विकासखंड विकासनगर व चकराता में सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत व सदस्य जिला पंचायत के पदों पर मतदान होना है। जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) सी रविशंकर के निर्देश पर विकासखंड विकासनगर के 569 सदस्य ग्राम पंचायत, 53 प्रधान ग्राम पंचायत, 40 क्षेत्र पंचायत सदस्य व सात जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए 208 मतदान पार्टियां आसाराम वैदिक इंटर कॉलेज विकासनगर से मंगलवार को रवाना होंगी। मतदान संपन्न होने के उपरांत यहीं पर बने स्ट्रांगरूम में मतपेटियां जमा की जाएंगी। वहीं विकासखंड चकराता के 894 सदस्य ग्राम पंचायत, 116 प्रधान ग्राम पंचायत, 40 सदस्य क्षेत्र पंचायत व छह जिला पंचायत सदस्यों के निर्वाचन के लिए 74 मतदान पार्टियां सोमवार को रवाना हो गई है, जबकि मंगलवार को 60 मतदान पार्टियां आशाराम वैदिक इंटर कॉलेज विकासनगर से रवाना होंगी। 16 अक्टूबर को मतदान संपन्न होने पर कैंट इंटर कॉलेज चकराता में बने स्ट्रांग रूम में मतपेटियां जमा की जाएंगी। चिह्नित निर्वाचन प्रक्रियाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर कार्यवाही की जा रही है। त्रिस्तरीय पंचायत के तहत विकासखंड विकासनगर के लिए 109 मतदान केंद्र व 208 मतदेय स्थल पर कुल 1,15269 मतदाता, जिनमें 60072 पुरूष एवं 55197 महिला शामिल हैं, अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसी प्रकार विकासखंड चकराता के लिए 131 मतदान केन्द्र एवं 134 मतदेय स्थलों पर कुल 52209 मतदाता, जिनमें 28057 पुरूष एवं 24152 महिला शामिल हैं, अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

----------------------

पोलिग पार्टियों के रवानगी के समय रही जाम की स्थिति

संवाद सहयोगी, विकासनगर: विकासखंड चकराता व विकासनगर में बुधवार को होने वाले मतदान के लिए पोलिग पार्टियों को रवाना करने के समय आशाराम वैदिक इंटर कॉलेज के सामने से गुजरने वाले दिल्ली-यमनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम की स्थिति बनी रही। जाम के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बताते चलें आशाराम वैदिक इंटर कॉलेज में बनाए गए कंट्रोलरूम से चकराता व विकासनगर के सभी पोलिग स्टेशनों के लिए मतदान कर्मियों को रवाना किए जाने का कार्य सोमवार से प्रारंभ हो गया। चकराता के दूरस्थ मतदान केंद्रों के लिए टीम रवाना करने के दौरान कॉलेज के आसपास के क्षेत्र में वाहनों का आवागमन अधिक होने के चलते मार्ग पर लगातार जाम लगता रहा। देहरादून व अन्य स्थानों से विकासनगर आने-जाने वाले वाहन चालकों के लिए जाम की यह स्थिति काफी परेशान करने वाली रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.