Move to Jagran APP

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस बनेगी बुजुर्गों के लिए सुरक्षा कवच

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दून पुलिस बुजुर्गों के लिए सुरक्षा कवच का काम करेगी। सीनियर सिटीजन के स्वास्थ्य के मद्देनजर देहरादून पुलिस ने एक नई पहल की है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 01:10 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 01:10 PM (IST)
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस बनेगी बुजुर्गों के लिए सुरक्षा कवच
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पुलिस बनेगी बुजुर्गों के लिए सुरक्षा कवच

देहरादून, जेएनएन। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दून पुलिस बुजुर्गों के लिए सुरक्षा कवच का काम करेगी। चिकित्सकों के अनुसार कोरोना वायरस वृद्ध व्यक्तियों के लिए अधिक घातक है, इसलिए सीनियर सिटीजन के स्वास्थ्य के मद्देनजर देहरादून पुलिस ने एक नई पहल की है।

loksabha election banner

यदि किसी सीनियर सिटीजन को स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है तो वह 112 पर कॉल कर सकते हैं। ताकि कोरोना वायरस के संपर्क में आने से उनका बचाव हो सकेगा। सीनियर सिटीजन को अपनी समस्या को लेकर सीनियर सिटीजन सेल (कार्यालय) में आने की आवश्यकता नहीं होगी। 112 के माध्यम से प्राप्त उनकी शिकायतों पर लोकल पुलिस तुरंत रेस्पोंस करेगी। डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि कोरोना सबसे ज्यादा नुकसान बुजुगोर्ं को पहुंचा रहा है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए सीनियर सिटीजन के लिए हेल्पलाइन नंबर 112 जारी किया गया है। यदि किसी सीनियर सिटीजन को स्वास्थ्य संबंधी कोई शिकायत होगी तो वह 112 पर कॉल करके अपनी शिकायत कर सकते हैं।

आप घर पर रहिए हम सबके लिए..

लोगों को कोरोना के कहर से बचाने के लिए दून पुलिस पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है। पुलिस की ओर से पोस्टर जारी किया गया है। इसमें संदेश लिखा गया है कि ..हम काम पर हैं आपके लिए, आप घर पर रहिये हम सबके लिए। पुलिस की ओर से जारी किया गया यह पोस्टर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जनता कर्फ्यू में लोगों की मददगार बनेगी पुलिस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 22 मार्च को जनता कफ्यरू के आह्वान को लेकर दून पुलिस जनता की मददगार बनेगी। जनता अपने घरों में रहेगी, लेकिन घर में यदि किसी प्रकार की समस्या है तो उसका निस्तारण भी पुलिस करेगी। लोगों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए दून पुलिस बड़ी भूमिका में दिखेगी। पुलिस 21 मार्च को हर मोहल्ले में एक पोस्टर चस्पा करेगी जिसमें राशन से लेकर गैस, स्वास्थ्य सुविधा, दूध सहित अन्य दैनिक उपयोग में आने वाले जरूरी सामान के वेंडरों के नाम और मोबाइल नंबर अंकित होगा। इसके अलावा बोर्ड में पुलिस बीट इंचार्ज, हल्का इंचार्ज, पुलिस चौकी इंचार्ज, थाना इंचार्ज और क्षेत्रधिकारी का नंबर भी होगा। किसी भी समस्या को लेकर इनमें किसी भी अधिकारी या कर्मचारी से लोग आसानी से संपर्क कर सकेंगे। वहीं अपने डीलर से सामान आसानी से खरीद सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: मास्क तक पहनने को राजी नहीं प्रशिक्षु आइएफएस Dehradun News

डीआइजी ने थाना स्तर पर बनाई कार्ययोजना

जनता कफ्यरू को लेकर डीआइजी अरुण मोहन जोशी ने शुक्रवार को थाना स्तर पर कार्ययोजना तैयार की। इस दौरान सभी थानों के प्रभारी मौजूद रहे। डीआइजी ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि जनता कफ्यरू के दौरान जनता को किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। जरूरत पड़े तो पुलिस घर-घर जाकर लोगों की समस्याओं का समाधान करेगी। उन्‍होंने कहा कि जनता कफ्यरू का आह्वान किया है। इस दौरान जनता को कोई परेशानी न हो, इसलिए पुलिस ने मोहल्ला स्तर पर कार्ययोजना तैयार की है। जनता की दैनिक जरूरतों की जिम्मेदारी पुलिस उठाएगी।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: दून के महापौर बोले, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आएं लोग Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.